Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

Netflix पर आईं मोहनजोदाड़ो, जग्गा जासूस, और ट्यूबलाइट; डर के मारे सब्सक्रिप्शन रद्द कराने लगे लोग

05, Jun 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. ‘Netflix’ इंडिया के हेड डगलस गुप्ता ने फ़ेकिंग न्यूज़ को सूचना दी है कि भारत में उनके ग्राहक लगातार कम हो रहे हैं, पिछले दो दिनों में ही 90% लोगों ने अपना सब्सक्रिप्शन रद्द कर दिया है, और जो लोग नहीं कर पाए वे भी लॉग इन होने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अपना प्लान कैंसल कर सकें!

netflix
इसी में मोहनजोदाड़ो का पोस्टर देखकर बिदक गए लोग

जब हमने उनसे पूछा कि ऐसा क्यों हो रहा है? तो डगलस ने विस्तार से बताया कि “हमने पिछले दिनों ही कुछ नयी हिंदी फ़िल्में अपने खजाने में ‘एड’ की हैं, जैसे कि मोहनजोदाड़ो, जग्गा जासूस, और ट्यूबलाईट! जब से हमने इन फिल्मों को एंट्री दी है, पता नहीं क्यों हमारे ग्राहक भड़क गए और हमें फोन करके गालियाँ दे रहे हैं! हमने कुछ गलत कर दिया क्या?” -डगलस ने प्रश्न किया।

“नहीं-नहीं आपने कुछ गलत नहीं किया है! आप तो सच्चाई का साथ दे रहे हैं! आपको तो इनाम मिलना चाहिए!” -झूठ बोलने में एक्सपर्ट हमारे रिपोर्टर ने उन्हें सांत्वना देते हुए कहा। उधर, कंपनी ने अपना घाटा रोकने के लिए ग्राहकों को 99% कैशबैक देने का भी एलान किया है, लेकिन लोग रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं, और लगातार Netflix से अपना पीछा छुड़ा रहे हैं।

“ये तो कुछ भी नहीं है, कुछ ही दिनों में हम बॉम्बे वेल्वेट, रा-वन, द्रोण, रामगोपाल वर्मा की आग वगैरह भी अपने प्लेटफॉर्म पर लाने वाले हैं!” -डगलस ने आगे बताया, जिसे सुनकर हमारा रिपोर्टर भी डर गया और अपना सब्सक्रिप्शन रद्द करने दौड़कर घर आ गया।

डरावनी फ़िल्में देखने के शौक़ीन वैभव जैन भी इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और उन्होंने भी अपना सब्सक्रिप्शन रद्द करने की ठान ली है। उसने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “क्या ऐसी फिल्मे देखने के लिए ही हज़ार रुपये देता हूँ मैं उन लोगों को! एक बार तो गलती से ‘जग्गा जासूस’ पर क्लिक कर दिया था मैंने, तब से ‘गिल्ट’ फील हो रहा है! अब तो मुझे अपना प्लान कैंसल करना ही पड़ेगा! ये लोग तो ‘हमशकल्स’ को भी ले आएँगे किसी दिन!” -वैभव ने डरते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें