चलते चलते

गाल पर केआरके की फ़ोटो चिपकाकर खुल्ला घूमता है युवक, कहा- "कोरोना की ऐसी की तैसी!"

05, Mar 2020 By Ritesh Sinha

एजेंसी. छपरा के रहने वाले अमित चौरसिया ने कोरोना वायरस से बचने का शानदार तरीका ढूँढ निकाला है, वो अपने चेहरे पर कमाल आर. खान की फोटो चिपका लेता है और खुल्ला घूमता है, अब ना उसे किसी बीमारी का डर है और ना ही उसे मास्क पहनने की चिंता सता रही है।

kamal ra
खुल्ला घूमता अमित

अमित ने बताया कि ये धाँसू आईडिया उसे एक झोलाछाप डॉक्टर ने दिया था, जो स्वयं ऐसा करके ही अपने मरीजों का इलाज किया करते हैं। महान एक्टर कमाल आर. खान की फोटो लगाने के बाद अमित की चाल देखते ही बनती है, वो कहता है कि, “कोरोना मेरे नजदीक आकर तो बताये? ऐसी की तैसी ऐसे वायरस की!”

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उसने बताया कि , “पिछले कुछ दिनों से मैं भी इस नयी बीमारी को लेकर चिंतित रहता था, ना कहीं घूमने जाता था और ना ही किसी से अच्छे से हाथ मिलाते बनता था! हद तो तब हो गई जब मेरी गर्लफ्रेंड ने मुझे तीन फीट दूर रहने के लिए कह दिया! ये कैसी बीमारी निकाली है बे?” -अमित ने झुंझलाते हुए कहा।

“आखिर में मैंने ठान लिया कि यूँ मूकदर्शक बनकर खड़े रहने से कोई फायदा नहीं होगा.. इस कोरोना का तोड़ तो ढूँढना ही पड़ेगा! पहले मैंने सोचा कि मिर्ची-नींबू लटका कर देखता हूँ, पर वायरस भी तो तगड़ा है ना, इसलिए  कमाल आर. खान की फोटू वाला आईडिया ही फाइनल किया!

इसका चेहरा देखकर तो ‘इबोला’ भाग जाए, ये कोरोना किस खेत की मूली है? अब मैं कहीं भी आ-जा सकता हूँ, ये फोटो मेरी रक्षा करेगा, होली भी धूम-धाम से मनाएंगे!” -कहते हुए अमित होली के रंग-गुलाल लेने निकल पड़ा।

उधर, अमित की देखा-देखी, देश के अन्य हिस्सों में भी ऐसी ही ख़बरें आ रही हैं, लोग बड़ी मात्रा में कमाल आर. खान की फोटू वाली ब्रेसलेट खरीदकर अपने लिए सुरक्षा कवच बना रहे हैं।

हालाँकि देश भर के डॉक्टर इस मुद्दे पर बँटे हुए हैं, कोई कहता है कि ये तरीका काम कर जाएगा और अमित को कुछ नहीं होगा, वहीँ कुछ लोग कहते हैं कि इससे कोई फायदा नहीं होगा! खैर, जो भी हो, अमित ने तो अपना जुगाड़ कर ही लिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें