Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

'कभी हमारी 'महानता' पर भी तो फ़िल्म बनाओ!' -कनाडा सरकार ने अक्षय कुमार को नोटिस भेजा

28, Jul 2019 By Fake Bank Officer

ओटावा. सारे हिंदुस्तान को देशभक्ति का पाठ पढ़ाने वाले ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार को आज उनके देश कनाडा ने ही देशभक्ति की नसीहत दे दी। अक्षय कुमार की कुछ ताज़ा फिल्मों को देखने के बाद कनाडा सरकार ने उन्हें नोटिस भेज कर कहा है कि एक बार वो अपने देश की उपलब्धियों पर भी कोई फ़िल्म बना ले ताकि दुनिया कनाडा के कारनामों के बारे में भी जान सके।

akshay
कनाडा सरकार का नोटिस पढ़ते अक्षय

कुछ महीने पहले साधारण डाक से भेजा गया यह नोटिस जब आज अक्षय कुमार के घर पहुँचा तो वो चंद्रयान-2 की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे। नोटिस में कनाडा सरकार ने उनको दुनिया भर के ताने मारते हुए लिखा है कि “कभी देश की तरफ भी देख ले नालायक! कब तक इंडिया के बारे में ही फिल्म बनाता रहेगा! एक नज़र हमारी तरफ भी घुमा ले!”

नोटिस में आगे लिखा है कि “यदि यहाँ आकर ‘खिलाड़ी 786’ जैसी फिल्में ही बनानी हो तो अपनी शक्ल मत दिखाना! हमें सेना या अंतरिक्ष से जुड़ा हुआ कोई ‘खेला’ चाहिए! एक्शन पैक्ड!”

इस मामले पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “अक्षय कुमार की फिल्में देखकर यहाँ अपोजिशन वालों ने मेरा जीना हराम कर रखा है, बोलते हैं कि ये बंदा इंडिया में ‘टॉयलेट’ पर भी फ़िल्म बना देता है और कनाडा की महानता पर एक डॉक्यूमेंट्री तक नही निकलती इससे! मैं अभी दलेर मेहंदी को बोलकर उसका ‘वीजा’ कैंसिल करवाता हूँ!”

फिर जस्टिन साहब ने अपने पीएस को बुलाकर पंजाबी एक्सेंट में डाँटते हुए कहा- “ओए.. लगा तो ‘दलेर’ नू फोन, बोल उसे कि अस्सी कनेडा वालों ने अक्षय का क्या बिगाड़ा है? उल्लू दा पठ्ठा!”

उधर, जब दलेर मेहंदी को इस घटना का पता चला तो उन्होंने भी कनाडा सरकार की ही हाँ में हाँ मिलाई। “मैने उसका कनाडा का ‘वीजा’ इसलिए नही लगवाया था कि वो भारत की जनता के लिए ही फिल्में बनाता रहे! उसे बीच-बीच मे कनाडा की आर्मी, नेवी, आइस हॉकी आदि पर भी फिल्म बनाना चाहिए!” -जैसा दलेर मेहंदी ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें