Saturday, 19th January, 2019

चलते चलते

'उरी' देख रहे केजरीवाल परदे पर चली गोली से घायल, रिव्यू करने के लिए देख रहे थे फ़िल्म

11, Jan 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उस समय घायल हो गये, जब वो रिव्यू करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फ़िल्म ‘उरी’ देख रहे थे। उनके बाजू वाली सीट पर बैठे दर्शक का कहना है कि फ़िल्म में हो रही गोलीबारी से उन्हें घबराहट हो गयी और वो चिल्लाने लगे उन्हें जबकि ख़ुद केजरीवाल का कहना है कि उन्हें गोली लगी है।

Kejriwal-Uri1
‘उरी’ देख रहे केजरीवाल

उनके हाय-तौबा मचाने पर फ़िल्म बीच में ही रोकनी पड़ी और उन्हें फ़ौरन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उनकी हालत ख़तरे से बाहर बताई है। केजरीवाल का इलाज कर रहे डॉक्टर कपिल मित्रा का कहना है कि “दुनिया में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई इंसान परदे पर चल रही गोली से घायल हुआ हो।”

“हालांकि हमें उनके शरीर पर गोली का कोई निशान नहीं मिला है लेकिन वो बिल्कुल उसी तरह कराह रहे हैं, जैसे इंसान गोली लगने के बाद कराहता है। शायद इन्होंने फ़िल्म में चल रहे किसी सीन को कुछ ज़्यादा ही दिल पे ले लिया।”

जब डॉक्टरों को बताया गया कि इन्हें तब भी सीने में तेज़ दर्द हुआ था, जब दो साल पहले पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी,  तो डॉक्टरों ने उनकी पूरी फ़ाइल मँगाकर देखी। फ़ाइल में उनकी खाँसी और लंबी जीभ वाली पूरी हिस्ट्री थी। जिसे देखने के बाद डॉक्टरों ने सलाह दी कि अब कोई इनके सामने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, या ‘उरी’ फ़िल्म का ज़िक्र भी ना करे नहीं तो इनकी हालत फिर से बिगड़ सकती है।



ऐसी अन्य ख़बरें