चलते चलते

PM-CARES की तर्ज पर करण जौहर ने लांच की 'KJO-CARES', स्टार किड्स को फायदा होने की उम्मीद

06, May 2020 By Vish

मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री के कर्ता-धर्ता और अनेकों स्टारकिड्ज़ को लांच कर चुके करण जौहर ने एक नयी स्कीम लांच की है, इस स्कीम का नाम है KJo-Cares. फ़ेकिंग न्यूज़ ने उनसे इसी सिलसिले में लंबी बातचीत की। पेश है इस इंटरव्यू के मुख्य अंश-

karan-johar
सस्कीम लांच करने के बाद हंसते जौहर

रिपोर्टर: हमने सुना है कि आपने कोई नयी स्कीम लाॅन्च की है, क्या है वो स्कीम?

KJO: जी हाँ, इट्स काॅल्ड ‘KJO-CARES (Karan Johar’s Cine Assistance and Relief to Entitled Starkids)

रिपोर्टर: ..तो इसे लाॅन्च करने का आईडिया आपको कहाँ से आया? प्रेरणा कहाँ से मिली आपको?

KJO: आजकल मैं काफ़ी सुन रहा हूँ ‘PM-CARES’ ‘PM-CARES’ सो व्हाॅट? KJO केयर्स टू। ..और ये मेरा अपना तरीका है केयर करने का!

रिपोर्टर: पर उसमें तो जिनके घर खाना नहीं बन रहा, उन्हें खाना खिलाने के नाम पे लोगों का काट रहे हैं, आप किसका काटेंगे?

KJO: व्हाॅट डु यू मीन बाई ‘काटेंगे’ रूको एक मिनट, खाना क्यों नहीं बन रहा, उनके घर कुक नहीं आ रहा क्या?

रिपोर्टर: सर, लोगों के पास खाने के पैसे नहीं हैं, कुक तो दूर की बात है।

KJO: (पिज्जा का एक बड़ा स्लाईस गटकते हुए) अच्छा! ऐसे भी लोग होते हैं क्या दुनिया में? व्हाटेव्हर! काफ़ी इन्ट्रोस्पेक्ट करने के बाद मैंने सोचा कि अपने आसपास के बच्चों के लिये मुझे भी कुछ करना चाहिये। उनके स्ट्रगल्स भी काफ़ी बढ गये हैं, सब नेपोटिज़्म को कोसने लगे हैं! और सोशल मीडिया ने तो OMG! पीपल आर रेडी टु पाऊन्स ऑन देम एनि मोमेंट। ये ‘राजकुमार राॅव’ और ‘नवाजुद्दीन’ जैसे लोग तो अपने टैलेंट के दम पर आगे निकल जायेंगे पर हमारे बच्चों का क्या होगा? ऐसे में इनके इन्टरेस्ट को सेफ़गाॅर्ड करने के लिये ही मैंने ये स्कीम लाॅन्च की है!”

रिपोर्टर: इस स्कीम की डिटेल्स के बारे में बताइये?

KJO: जी, इस स्कीम की कोई डिटेल्स नहीं है, बस इतना है कि अगर आप किसी बड़े अभिनेता/अभिनेत्री के बेटा/बेटी हैं तो आपको लांच करने का ठेका मेरा!

रिपोर्टर: हुम्म।

KJO – हमें पैसों की डोनेशन नहीं चाहिये, पैसा बहुत है मेरे पास, बट फिर भी अगर कोई डोनेट करना चाहे तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है, ‘लिंक’ एप्प में मिल जाएगा आपको!” (कहते हुए वे दूरबीन लेकर स्टार किड्स खोजने निकल पड़े)

उधर, सलमान खान ने अपनी ओर से इसमें सहायता करने का प्रण लिया है। हालाँकि उनके पास अच्छी स्क्रिप्टें या खुद के बच्चे तो नहीं हैं, पर उन्होंने वचन दिया है कि वो हर साल एक-दो नये रिश्तेदारों को स्टार्स एक्स्टेन्डेड-फ़ैमिली के तौर पर लांच करते रहेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें