Friday, 20th July, 2018

चलते चलते

अजय देवगन को बर्थडे पर कानपुर के फ़ैन्स का तोहफ़ा, 'पीक' से बना दी 100 मीटर लंबी रंगोली

02, Apr 2018 By बगुला भगत

कानपुर. बॉलीवुड में इस समय ‘पीक’ पर चल रहे स्टार अजय देवगन का आज ‘हैप्पी बड्डे’ है और इस मौक़े पर उनके प्रशंसक उन्हें तरह-तरह के गिफ़्ट दे रहे हैं। लेकिन उनके कानपुर वाले फ़ैन्स ने उन्हें एक अलग ही टाइप का तोहफ़ा दिया है!

paan-ki-peek-rangoli
रंगोली को ‘फ़िनिशिंग टच’ देते पाँडे जी

कनपुरिया फ़ैन्स ने अपने चेहेते स्टार को 49वें जन्मदिन पर एक ‘रंगोली’ का तोहफ़ा भेंट किया है। आप सोच रहे होंगे कि इसमें कौन सी बड़ी बात है? बड़ी बात है भाईसाब, क्योंकि ये कोई ऐसी-वैसी रंगोली नहीं है!

यह रंगोली इन फ़ैन्स ने पान और गुटखे की पीक से बनाई है, जिसकी लंबाई 100 मीटर है। अब वे इस रंगोली को ‘गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में दर्ज कराने की माँग कर रहे हैं।

‘कनपुरिया अजय देवगन फैन्स एसोसिएशन’ (KADFA-काडफ़ा) के अध्यक्ष पिन्टू पाँडे ने रंगोली को ‘फ़िनिशिंग टच’ देने के बाद फ़ेकिंग न्यूज़ से बात की। पिचकारी से रंगे होंठों को पोंछते हुए पाँडे जी ने कहा, “आज हमारे लिए भोत खुसी का मौका है क्योंकि आज हमारे रोल मॉडल…रोल मॉडल नहीं…देवता! आज हमारे देवता का हैप्पी बड्डे है।”

“देवता?” -हमारे रिपोर्टर के मुँह से निकला। “देखिए रिपोटर बाबू! इस दुनिया में हर कोई हम गुटखा खाने वालों को घटिया और टुच्चा साबित करने में लगा रहता है। सिर्फ़ एक अजय देवगन ही हैं, जिन्होंने हमें प्राउड फील करवाया है। उन्होंने हमें सिखाया कि गुटखा खाने वाले दुनिया में किसी से कम नहीं हैं।” -पाँडे जी ने मुँह में ‘विमल’ का एक नया पाउच खाली करते हुए कहा।

“तो हमारे लिए वो देवता समान हुए कि नहीं हुए! इसलिए हम ‘काडफ़ा’ वाले गोरमिंट से डिमांड करते हैं कि 2 अप्रैल को ‘राष्ट्रीय विमल सेवन दिवस’ घोषित किया जाये। नहीं तो हम जगह-जगह पिचकारी मारकर असहयोग आंदोलन छेड़ देंगे और पूरे कानपुर को लाल कर देंगे! बताये देते हैं!” -पाँडे जी ने नयी रंगोली शुरु करते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें