Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

हमेशा महिला अधिकारों की बात करने वाला युवक 'कबीर सिंह' देखते पकड़ा गया, जमकर हुआ ट्रोल

12, Jul 2019 By Fake Bank Officer

मुंबई. शाहिद कपूर की फ़िल्म ‘कबीर सिंह’ आये दिन किसी ना किसी विवाद में फँसती जा रही है लेकिन अब तो इस फिलीम के दर्शक भी विवादों में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। हुआ यूँ कि अपने आप को ‘प्रोग्रेसिव’ मानकर इतराने वाला युवक ‘कबीर सिंह’ देखते हुए पकड़ा गया और उसकी अच्छी खासी फजीहत हो गयी। फिलहाल वह दुनिया से मुँह छुपाए फिर रहा है।

kabir-singh

वीभत्स जोशी नाम का यह युवक अपने दोस्तों और परिवार के बीच अपने ‘लिबरल’ विचारों के लिए जाना जाता था। वह हर महफ़िल में ‘लैंगिक समानता’ और ‘नारी सशक्तिकरण’ की पैरवी किया करता था। समाज में महिलाओं की दयनीय स्थिति पर वो बिना नोटिस के भी तीन-चार घंटे लगातार बोलने की हिम्मत रखता था।

यहाँ तक कि महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए वह किसी से भी पंगा ले लेता था लेकिन खुले विचारों वाले इस युवक की उस समय मिट्टी पलीद हो गयी जब उसके कुछ दोस्तों ने उसे एक सिंगल स्क्रीन थियेटर में ‘कबीर सिंह’ देखते हुए धर दबोचा।

जोशी ना सिर्फ पूरे मज़े से पिक्चर देख रहा था बल्कि शाहिद कपूर की हिंसक गतिविधियों पर सीटीयाँ भी मार रहा था, उसका यह दोगलापन दोस्तों को बर्दाश्त नही हुआ और उन्होंने कुछ हिंसा असल जिंदगी में भी करने की ठान ली। वे उसे घसीटकर बाहर ले आये और तबियत से आरती उतारने लगे। सबसे बड़े दुःख की बात ये है कि ‘वीभत्स’ को धोने वालों में वो लड़कियाँ भी शामिल थीं, जिनके हक की बातें वो अक्सर किया करता था।

इस शर्मनाक घटना के बाद ‘वीभत्स’ ने खुद को घर मे कैद कर लिया है और पुरुष अधिकारों के बारे में आंदोलन चलाने की तैयारी कर रहा है। समाचार लिखे जाने तक उसकी काम वाली बाई भी डर के मारे काम छोड़कर भाग चुकी थी।



ऐसी अन्य ख़बरें