Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

इंडियन आइडल में युवक ने रचा इतिहास​, बिना गाये ही पाया सेमी-फ़िनाले का टिकट​!

21, Jul 2018 By Vish

मुंबई. यूपी के उन्नाव जिले के रहने वाले 22 साल के युवक झूमर उपाध्याय ने मशहूर रियलिटी शो इंडियन आइडल में कल इतिहास रच दिया। झूमर ने आॅडिशन्स में बिना गाये ही सीधे सेमी-फ़िनाले का टिकट कटा लिया। कि झूमर की यह उपलब्धि इसलिये भी बड़ी है क्योंकि आॅडिशन्स में अच्छा गाने पर ही कन्टेस्टेन्ट को मुम्बई आने का गोल्डन टिकट मिलता है, जहाँ से उनकी इंडियन आइडल की यात्रा शुरू होती है, सेमी-फ़िनाले तो बहुत दूर की बात है!

Neha Kakkar
दुखियारे कन्टेस्टेन्ट को देखकर रोतीं नेहा कक्कड़

झूमर इंडियन आइडल की दिल्ली के आॅडिशन्स में भाग लेने आये थे। जैसे ही वो जजों के सामने पहुँचे उनके कपड़े-लत्ते और हुलिया देखकर जज थोड़ा इमोशनल हो गये। उन्होंने भाँप लिया कि ज़रूर इसकी कहानी में कोई दर्द होगा इसीलिये उन्होंने पहले उसे अपने बारे में कुछ कहने को कहा।

फिर झूमर ने अपनी कहानी बतानी शुरु की। उसने बताया कि कैसे बचपन में ही उसके बाप का देहांत हो गया था, जिसके बाद उसकी माँ ने अकेले उसे और उसकी बहन को पाला और साथ ही उसे संगीत की तालीम भी दी। उसने आगे बताया कि आॅडिशन्स में दिल्ली आने के लिये उसके पास पैसे नहीं थे तो उसे अपनी पुरखों की ज़मीन गिरवी रखनी पड़ी। और कैसे नीची जाति का होने के कारण कोई उसे अपने पास भी फटकने नहीं देता था फिर भी उसने अपने दम पर सब हासिल किया और यहाँ तक पहुँचा।

लगभाग 15 मिनट तक उसकी कहानी सुनने के बाद तीनों जज भावुक हो गये। विशाल दादलानी और नेहा कक्कड़ तो फूट-फूटकर रोने लगे। फिर अनु मलिक, जो कि अन्दर से काफ़ी स्ट्राॅंग हैं, ने खुद को संभाला और अपने चिर-परिचित अन्दाज़ में शायरी के ज़रिये कहा- “तू है खुदा का बन्दा। सुन मेरी बात। सुनो सुनो सुनो… तू है खुदा का बन्दा। तूने किया है काफ़ी जतन, आज के बाद याद रखेगा तुझे पूरा वतन। नहीं आयेगा कोई भी दुख अब कभी तेरे निकट, मैं दे रहा हूँ तुझे सेमी-फ़िनाले का टिकट!”

विशाल तो इतने भावुक हो गये कि अपने आँसुओं को रोक नहीं पा रहे थे। नेहा कक्कड़ ने छुआछूत वाली बात पर अफ़सोस जताते हुए ऐसा करने वालों की कड़ी निन्दा की और झूमर से कहा, “भले कोई आपको हाथ नहीं लगाता हो पर हम आपको गले लगा कर दिखायेंगे कि कोई छोटा-बड़ा नहीं होता।” फ़िर तीनों जजों ने उसे गले लगाया और विदा किया।

आॅडिशन्स से बाहर निकलते समय फ़ेकिंग न्यूज़ ने झूमर से बात की। “भाई, मैं तो बस नेहा कक्कड़ को हग करने गया था। गाना-वाना कुछ नहीं आता मुझे। मैं तो सोच के गया था कि जाते ही कोई दुख भरी कहानी सुना के उसे इमोशनल कर दूँगा और हग करके निकल लूँगा। और अगर उन्होंने गाने को बोल दिया तो कुछ भी गा दूँगा। ज़्यादा से ज़्याद रिजेक्ट ही हो जाऊँगा ना! पर यहां तो सीधे सेमी-फ़िनाले क टिकट मिल गया भैं#$। अब सेमी-फ़िनाले में काण्ड करेंगे।” -झूमर ने अंगड़ाई लेते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें