Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

कर्फ्यू के दौरान लोग घर से ना निकलें इसलिए टीवी पर दिखाई जाएगी 'गुंडा' फिल्म, सरकार ने दिये निर्देश

24, Mar 2020 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. देश भर में लॉकडाउन की स्थिति के बाद पुलिस के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती वे लोग हैं जो कर्फ्यू तोड़कर घर से बाहर निकल जा रहे हैं, लगभग हर शहर में ऐसे लोग मौजूद हैं जो बार-बार समझाने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, यही वजह है कि इन लोगों को घर में कैद रखने के लिए केंद्र सरकार ने एक अनोखा कदम उठाया है।

gunda गुंडा
गुंडा फिल्म का एक विहंगम दृश्य

कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने टीवी चैनलों को निर्देश दिया है कि वो आज दिन भर ‘गुंडा’ फिल्म का प्रसारण करें! केंद्र सरकार को यकीन है कि ऐसा करने से लोग टीवी के सामने ही चिपके रहेंगे और कोई माई का लाल बीड़ी-गुटखा खरीदने घर से बाहर नहीं निकलेगा।

गौरतलब है कि ‘गुंडा’ मिथुन की एक कालजयी फिल्म है, जिसका देश में एक अलग ही फैन बेस है। ऐसी फ़िल्में सौ साल में एक बार ही बनती हैं, ‘मेरा नाम है बुल्ला’ टाइप के डायलॉग इसी फिल्म के खजाने से निकले हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मुख्य सचिव, मनोरंजन कुमार ने फ़ेकिंग न्यूज को बताया कि, “देखिए! ये जितने लोग घर से बाहर निकल रहे हैं, सब 20 से 40 वर्ष की उम्र के हैं, इस Age ग्रुप में ‘गुंडा’ ख़ासा लोकप्रिय है, हमारा मानना है कि अगर मूवी चैनलों ने इस फिल्म का प्रसारण कर दिया तो ये साले सब के सब घर पर ही मिलेंगे और हमारा कर्फ्यू सफल हो जाएगा!”

मैं अपील करता हूँ कि आज आप अपने घर से ना निकलें और मिथुन दादा की ऐतिहासिक फिल्म का मजा लें! मिथुन दादा के लिए नहीं तो कम से कम मुकेश ऋषि के लिए ही कर्फ्यू का पालन करें!” -मनोरंजन ने आगे बताया। माना जा रहा है कि सरकार के इस कदम के बाद स्थिति में जबरदस्त सुधार देखने को मिलेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें