Friday, 19th October, 2018

चलते चलते

"ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान' को 8 नवंबर को रिलीज मत करो!" -प्रोड्यूसर को सरकार का फ़रमान

28, Sep 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. आमिर और अमिताभ की बहु-प्रतीक्षित फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ की रिलीज़ डेट को लेकर पंगा हो गया है। ये फ़िल्म आठ नवंबर को दीवाली के मौक़े पर रिलीज़ हो रही है और उसी दिन ‘नोटबंदी’ की दूसरी बरसी भी है, इसलिए केंद्र सरकार इसकी रिलीज को आगे-पीछे करना चाह रही है।

Thugs-of-Hindustan4
नोटबंदी की बरसी पर आ रही है ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’

सरकार को लगता है कि अगर ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ 8 नवंबर को रिलीज होगी तो इससे पब्लिक में ग़लत संदेश जा सकता है क्योंकि 8 नवंबर को ही मोदी जी ने नोटबंदी की थी। ‘ठग’, ‘नोटबंदी’, ‘मोदी जी’ -अगर ये सारे वर्ड्स पब्लिक के दिमाग़ में एक साथ आएँगे तो सरकार के लिए प्रॉब्लम हो सकती है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नाम छापने की शर्त पर कहा कि “ट्रेलर देख के लग रहा है कि फ़िल्म बहुत बकवास है, इसलिए हमें और भी ज़्यादा डर लग रहा है। लोग तो यही बोलेंगे कि 8 नवंबर को होने वाली हर चीज़ बकवास होती है!”

“मुझे तो इस प्रोड्यूसर (यशराज फ़िल्म्स) की नीयत पे ही शक हो रहा है। पहले उसने कहा कि हम अपनी फ़िल्म 7 अक्टूबर को रिलीज करेंगे, फिर कहने लगा कि 7 नबंबर को करेंगे और अब ट्रेलर में 8 नवंबर बोल रहा है। ये सब वो पाकिस्तान के कहने पे कर रहा है क्या!”

“सीधी सी बात है! तो या तो वो फ़िल्म का नाम बदल ले या डेट बदल ले! नहीं तो ऐसा ‘सेस’ लगाऊँगा कि पिक्चर की सारी कमाई उसी में चली जाएगी!” -जेटली जी ने आँखे दिखाते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें