Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

बिग बॉस के घर में लगाई गयी धारा-370, देशवासियों में ख़ुशी की लहर

07, Aug 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. कश्मीर से धारा-370 हटाने के बाद केंद्र सरकार को यह समझ नहीं आ रहा था कि इसे कहाँ पर डंप किया जाए। कुछ लोगों ने कहा कि दिल्ली में ही लगा दीजिए, केजरीवाल बहुत परेशान करता है तो अमित शाह ने जवाब दिया कि, “दिल्ली तो पहले से केंद्र शासित राज्य है, यहाँ नहीं जमेगा, वैसे भी उन्होंने इस बिल का समर्थन किया है! कोई और जगह बताओ!”

salman-khan
370 लगने बाद सलमान खान!

गृहमंत्री का आदेश पाते ही सरकारी अफसर नयी लोकेशन की तलाश में जुट गए। तीन मिनट तक गहराई से चिंतन करने के बाद एक अफसर ने सलाह दिया कि क्यों ना इसे ‘बिग बॉस’ के घर में लगा दिया जाए, जनता को खुश होने का एक और मौका मिल जाएगा। शाह जी को यह आईडिया बहुत पसंद आया।

उन्होंने कश्मीर का सेकंड-हैंड ‘370’ मुंबई के उस नये घर पर लगा दिया जहाँ पर सल्लू मियाँ ‘बिग-बॉस’ की शूटिंग करने वाले थे।

इस धारा के लागू होते ही इस रियलिटी शो के तेरहवें सीजन पर संकट के बादल छा गये हैं, घर में फोन और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है, साथ ही किसी भी प्रकार के शूटिंग पर रोक लगा दी गई है। सल्लू भाई को वहाँ घुसने तक नहीं दिया जा रहा और पार्टिसिपेंट्स को अगवा कर लिया गया है।

जैसी ही यह खबर देशवासियों को पता चली, देश में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। कल जो लोग  ‘धारा-370’ से होने वाले नुकसान बताते हुए नहीं थक रहे थे, वही लोग आज इससे होने वाले फायदों पर किताब लिखने का दावा कर रहे हैं।

दिल्ली के रहने वाले शशिधर पांडे ने अपनी ख़ुशी का इज़हार करते हुए बताया कि, “बिग-बॉस तो कई सालों से चली आ रही है लेकिन ‘धारा-370’ वगैरह लगाने का आईडिया सिर्फ इस सरकार को आया है! इस कानून के बड़े फायदे हैं! महिला वोट बैंक की परवाह किये बगैर गृहमंत्री जी ने जो यह कदम उठाया है, मैं उसकी घोर प्रशंसा करता हूँ!”



ऐसी अन्य ख़बरें