Tuesday, 16th July, 2019

चलते चलते

राजकुमार राव के घर से चोरी हुईं कुछ अच्छी स्क्रिप्ट्स, पुलिस को है अर्जुन कपूर पर शक

18, Dec 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. स्त्री, न्यूटन और बरेली की बर्फी जैसी हिट फ़िल्में देने वाले प्रसिद्द अभिनेता राजकुमार राव के घर चोरी पड़ गई है। घटना रविवार रात की है जब वो शूटिंग के सिलसिले में बाहर गए हुए थे और उनका मकान खाली पड़ा था। इसी बीच कुछ बदमाशों ने घर में सेंधमारी कर दी और तीन-चार अच्छे स्क्रिप्ट चुराकर भाग गए। चोरों ने घर के कीमती सामान को हाथ भी नहीं लगाया है, इससे पता चलता है कि इस घटना को इंडस्ट्री के ही किसी फ्लॉप एक्टर ने अंजाम दिया है।

arjun-rajkummar
अर्जुन को घूरते राजकुमार

अगली सुबह जब राजकुमार शूटिंग से लौटे तो उन्हें चोरी के बारे में पता चला। उन्होंने तुरंत मुंबई पुलिस में रपट दर्ज़ करा दी। रात भर चली छानबीन के बाद पुलिस को शक है कि यह काम अर्जुन कपूर ने किया है क्योंकि उनकी फ़िल्में कई सालों से फ्लॉप हो रही हैं, एक अच्छे स्क्रिप्ट की जरूरत उनसे ज्यादा किसी को नहीं है।

इससे पहले पुलिस को सलमान खान पर भी शक हुआ था लेकिन भला हो कांस्टेबल गायतोंडे का, जिन्होंने साफ़-साफ़ कह दिया कि ये काम ‘भाई’ कर ही नहीं सकते क्योंकि उनकी फिल्मों में ‘स्क्रिप्ट’ जैसी चीज़ों का कोई स्थान नहीं होता। फिलहाल पुलिस ने अर्जुन कपूर को पूछताछ के लिए थाने बुला लिया है।

केस की छानबीन कर रहे इंस्पेक्टर सदानंद शिकरे ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “देखिए! शिकायतकर्ता राजकुमार राव जी अच्छी फ़िल्में करने के लिए जाने जाते हैं, चोर को पता था कि इनके घर कुछ अच्छे स्क्रिप्ट जरूर पड़े होंगे, इसलिए उसने रात के अँधेरे में हाथ साफ़ कर दिया! अब वो उस डायरेक्टर के ऊपर दबाव डालकर उन फिल्मों में खुद को कास्ट करेगा और अपनी पिच्चर हिट करवा लेगा! बताइए कितना शातिर चोर है?” -शिकरे जी ने बात की गहराई को समझाते हुए कहा।

“आपको अर्जुन कपूर पर ही शक क्यों हुआ? इंडस्ट्री में तो और भी लोग हैं जिनकी गाड़ी धक्के खाकर चल रही है?” -ऐसा पूछे जाने पर शिकरे जी हँस पड़े और कुटिलता से बोले- “जिस रास्ते से चोर घर में दाखिल हुआ है उस खिड़की के पास हमें एक छोटी सी ‘कुंजी’ मिली है, पॉकेट साइज की! जाँच में पता चला कि वो दसवीं क्लास की कुंजी है! अब बताइए हमने ठीक किया कि नहीं?” -कहते हुए उनके अंदर का शेरलॉक होम्स जाग उठा।



ऐसी अन्य ख़बरें