Friday, 22nd March, 2019

चलते चलते

एलोन मस्क ने सलमान के लिए बनायी ख़ास गाड़ी, सल्लू के बैठते ही हो जाएगी बंद

15, Oct 2018 By Guest Patrakar

कैलिफोर्निया. टेस्ला कंपनी के मालिक एलोन मस्क ने भारत में अपनी पहली गाड़ी लांच करने का फ़ैसला कर लिया है। उनकी पहली गाड़ी भी कोई ऐसी-वैसी नहीं है, बल्कि बॉलीवुड के दबंग, सलमान खान के लिए खासतौर पर बनाई गई है। हमने इस बारे में ‘एलोन’ से बातचीत की और इस गाड़ी के बारे में और अधिक जानकारी हासिल की।

car गाड़ी
टेस्ट ड्राइव से पहले पोज देते सलमान

उन्होंने बड़े से स्क्रीन के सामने खड़े होकर हमें बताया कि, “मैंने सलमान और उनकी गाड़ी के साथ हुए हादसों के बारे में पढ़ा और उसी समय निश्चय कर लिया कि मैं सल्लू के लिए एक स्पेशल गाड़ी बनाऊँगा! आज देखिए मैंने ये कर भी दिया!”

“इसमें कई सारे अनोखे फीचर्स हैं, जैसे कि ड्राइवर सीट पर जैसे ही सल्लू मियाँ बैठेंगे तो ये अपने आप बंद हो जाएगी, ताकि वो किसी का एक्सीडेंट ना कर बैठें! इसमें एक दर्जन सेंसर भी लगे हैं जो ‘फूटपाथ’ देखते ही दूर से नमस्कार करेंगे! इसके अलावा हेडलाइट में एक ऐसा कैमरा लगा है जो काला हिरण देखते ही पूरी गाड़ी को लॉक कर देगा, ताकि सलमान बाहर निकल कर उसका शिकार ना कर दें!”

“..और ये है इस कार की सबसे खतरनाक टेक्नोलॉजी जो सिर्फ सल्लू मियाँ को बचाने के लिए बनाई गई है! कार के अंदर एक मिनी कंप्यूटर भी है, जिसमे फोटोशॉप इंस्टॉल्ड है, अगर कोई हादसा होता है तो ये घटना की एक तस्वीर निकालकर उसे फोटोशॉप करना शुरू कर देगा! सबसे पहले सल्लू मियाँ को पीछे बिठा देगा और उनकी जगह ड्राइविंग सीट पर किसी प्यून को चिपका देगा! बस, इसी पोज की एक कॉपी निकालकर यह मशीन भारत के हर बड़े जज को व्हाट्सएप भी कर देगा कि, ‘देखो भाई गाड़ी ड्राइवर चला रहा था!” -मस्क ने हँसते हुए बताया।

इस गाड़ी के बारे में हमने सलमान के पिता सलीम खान से भी बात की। सलीम जी ने बताया “मुझे ख़ुशी है कि एलोन बाबू ने ऐसी बेमिसाल गाड़ी बनायी है, अब मैं चैन की नींद सो सकूँगा! पहले जब सलमान घर से बाहर होता था तो मुझे सड़क पर चल रहे लोगों की फ़िक्र होती थी! खैर, अब मुझे किसी और से माफ़ी नहीं माँगनी पड़ेगी। अरबाज़ और सोहेल की नौकरी भी लगवा दे तो मेरी सारी टेंशन ख़त्म हो जाएगी!”



ऐसी अन्य ख़बरें