Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

बिग बॉस को मिली दो हफ्ते की एक्सटेंशन, देश में बढ़ गयी Disprin की मांग

29, Jan 2020 By किल बिल पांडे

मुंबई.  मनोरंजन के नाम पर अपने प्रतिभागी निवासियों का गृह क्लेश दिखाने वाला शो ‘बिग बॉस’ एक बार फिर सुर्ख़ियों में है, खबर है कि TRP में थोड़ी सी उछाल देखकर शो के प्रोड्यूसर अति-उत्साहित हो गये हैं और उन्होंने शो को पूरे दो हफ्ते का एक्सटेंशन दे दिया।

big-boss
इसी वजह से बढ़ी डिस्प्रिन की डिमांड

इस खबर से जहाँ ‘बिग-बॉस’ के प्रतिभागी, खासकर होस्ट सलमान खान बेहद खुश हैं वहीं आम जनता के लिए ये किसी सदमे से कम नहीं है। एक्सटेंशन की खबर के बाद से ही केमिस्ट की दुकानों पर भारी भीड़ देखी गयी है, Disprin लेने के लिए कई जगह तो इतनी भीड़ जमा हो गयी कि ‘टोकन’ सिस्टम शुरू करना पड़ा।

सब एक चीज मांग रहे थे, सरदर्द भगाने की विश्वसनीय गोली ‘डिस्प्रिन (Disprin)’ आलम यह रहा कि ज्यादातर शहरों में इस दवाई का स्टॉक ही ख़त्म हो गया, अब तो डिस्प्रिन की कालाबाजारी तक शुरू हो गयी है। उधर, केंद्र सरकार ने Disprin  की कमी को दूर करने तक ‘कोरोना’ वायरस को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

इस संकट से एक बात और समझ में आई है, लाइन में जितने लोग खड़े हैं उनसे 95%  लोग विवाहित पुरुष हैं। इसका कारण जानने के लिए फ़ेकिंग न्यूज़ ने आठ घंटे से लाइन में लगे एक सज्जन, सुरेश से बात की। सुरेश ने बताया कि, “देखिये भाईसाब, हम सब ‘पत्नी’ और ‘बिग बॉस’ पीड़ित हैं, ज्यादातर लोगों के घर में एक ही टीवी है जिस पर हर रोज पत्नी की डिमांड अनुसार ‘बिग-बॉस’ चलता रहता है, हम अपने आप को इसके प्रभाव से बचाने की लाख कोशिश करें पर कोई फायदा नहीं होता!

मैं तो हर साल सितंबर में ही डिस्प्रिन का स्टॉक खरीद लेता था, इस साल देरी हो गयी सो भुगत रहा हूँ!” -सुरेश ने चालाक बन रहे व्यक्ति को लाइन में घुसने से रोकते हुए कहा।

“इस बार भी सारा गणित सही बिठाया था, लेकिन इन कमबख्तों ने एन मौके पर एक्सटेंशन देकर हमारी मुसीबत और बढ़ा दी! कम से कम कोई वार्निंग या नोटिस तो दे देते नमकहरामों!” -घबराये सुरेश ने अपनी बात पूरी की।



ऐसी अन्य ख़बरें