Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

Netflix पर मिथुन की फ़िल्में देखने वाला युवक गिरफ्तार, कोर्ट ने जमानत पर भी लगाई रोक

25, Jul 2019 By Ritesh Sinha

पटना. बिहार पुलिस की साइबर सेल ने, पटना से एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो Netflix पर मिथुन चक्रवर्ती की फ़िल्में देखा करता था। आरोपी युवक का नाम ‘सुरेश’ बताया जा रहा है, जो पटना मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई करता है। जाहिर है वो मिथुन का फैन भी है, पुलिस ने जब सुरेश के घर दबिश दी, तब भी वह मिथुन की ही ‘मुजरिम’ फिलीम देख रहा था। उसे क्या पता था कि कुछ देर बाद वो खुद मुजरिम बनने जा रहा है। “चलो, अब तुम्हारा खेल ख़त्म हुआ!” -इंस्पेक्टर गोखले ने उसकी ओर हथकड़ी फेंकते हुए कहा।

netflix
यही देख रहा था सुरेश

बाद में उसे जिला न्यायलय में पेश किया गया, जहाँ जज साब ने इस केस को ‘सामाजिक अपराध’ घोषित करते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया। “ऐसा कौन करता है भाई? Netflix पर यही देखने को मिला तूझे! तेरी ‘डिग्री’ की जाँच अलग से करवाऊँगा मैं!” -जज साब ने खीझते हुए कहा।

सुरेश के E-mails की जाँच करने पर पता चला कि वो ‘Netflix’ मुंबई को आपत्तिजनक मैसेज भी भेजा करता था। एक ‘मेल’ में उसने लिखा है कि, “कितनी बार हो गया तुम लोगों को रिक्वेस्ट करते हुए कि Netflix पर ‘चांडाल’ और ‘शपथ’ जैसी हिट फ़िल्में शामिल करो, सुनते नहीं हो क्या?”

अकेले ‘गुंडा’ को शामिल करने के लिए उसने लगभग पचास ई-मेल नेटफ्लिक्स हेड ऑफिस को भेजे थे। पुलिस ने वादा किया है कि ये सारे ‘E-mails’ चार्जशीट में सबूत के तौर पर शामिल किये जाएँगे।

इस केस की जाँच कर रहे इंस्पेक्टर गोखले ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “हमारी नज़र इस पर बहुत दिन से थी! ये जब भी Netflix में लॉगिन करता, सीधे ‘मिथुन’ ही सर्च किया करता था! सामने ‘Fury’ और ‘Bourne’ पड़े हुए हैं, उस पर तो ये नज़र भी नहीं दौड़ाता था!

ऐसा कैसे हो सकता है यार? एक बार जैकी श्रॉफ होता तो हम माफ़ भी कर देते.. लेकिन मिथुन.. No wayyyy!” -इंस्पेक्टर ने आगे बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें