Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

दुःख भरी कहानी ना होने के बावजूद हॉट सीट तक पहुँचा युवक, बिग-बी ने चैनल को जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'

22, Sep 2019 By किल बिल पांडे

मुंबई. यूँ तो बिग-बी, यानि अमिताभ बच्चन से मिलना और के.बी.सी. खेलना हर भारतीय का सपना होता है लेकिन सहारनपुर के तीस वर्षीय भुवनेश के लिए ये सपना एक दर्दनाक हादसा बन गया। भुवनेश KBC के इस सीजन में अपनी काबिलियत के दम पर हॉट-सीट तक पहुँच तो गया, लेकिन  उसके पास अपनी दुःख भरी कहानी बताने के लिए कुछ था ही नहीं।

kbc
अमिताभ जी को धोखा देता भुवनेश

दरअसल, फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में अव्वल रहने के बाद जैसे ही भुवनेश हॉट-सीट पर बैठा, शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। बातों-बातों में खुलासा हुआ कि भुवनेश की जिंदगी में कोई दुखभरी ट्रैजिक स्टोरी है ही नहीं!

ये पता लगते ही पूरे सेट पर सन्नाटा छा गया। किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि कोई बिना दुखभरी कहानी के देश के रियलिटी शो का हिस्सा कैसे बन सकता है? इस अनहोनी से निपटने के लिए आनन-फानन में शो की शूटिंग भी रुकवा दी गयी।

अपनी आप-बीती सुनाते हुए भुवनेश ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, ”हॉट सीट पर बिठाते ही अमिताभ जी मुझसे अच्छे से बात कर रहे थे लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि मेरी लाइफ में सब नार्मल है तो उनके हाव-भाव गंभीर हो गए!”

इसी गंभीरता से उन्होंने कहा कि, “अरे महोदय! आप यहाँ तक पहुँच कैसे गये? ये तो इस शो की परंपरा, प्रतिष्ठा, मान और मर्यादा के खिलाफ़ है, आपसे निवेदन है कि कृपया ‘उष्ण बैठक’ यानि कि हॉट-सीट तुरंत खाली कर दें, ये स्कीम आपके लिए है ही नहीं! चाहे आप सारे सवालों के जवाब बिना लाइफलाइन के ही क्यों ना दे दें लेकिन बिना ट्रेजेडी के आप यहाँ एक मिनट भी नहीं रूक सकते!!” -भुवनेश ने नम आँखों से बताया।

सूत्रों की मानें तो इस पूरे वाकये से बच्चन जी इतने आग बबूला हो उठे कि उन्होंने उसी वक़्त चैनल को ‘कारण बताओ नोटस’ जारी करते हुए कहा कि, ”ऐसी त्रुटियाँ क्षमायोग्य नहीं है मान्यवर! बिना दुखभरी कहानियों के कैसे चलेगा शो ? बाद में टी.आर.पी. गिरी तो मैं उत्तराधिकारी नहीं, कह दिया तो बस कह दिया!”

बाद में ऑडियंस में से सबसे दुखभरी कहानी वाले बंदे को चुनकर भुवनेश की जगह बिठाया गया, बिग-बी को बड़ी मुश्किल मनाकर दोबारा  शूटिंग शुरू करवायी गयी।



ऐसी अन्य ख़बरें