चलते चलते

दूरदर्शन पर 'रामायण' के प्रसारण को टक्कर देने के लिए नेटफ्लिक्स ने नरेन्द्र चंचल और अनुराधा पौडवाल के भजन चलाने का किया एलान

30, Mar 2020 By किल बिल पांडे

मुंबई. देश लॉकडाउन की परिस्थितियों से जूझ रहा है, देश के अलग-अलग कोनों में जहाँ ज्यादातर लोग घरों में रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं, वहीं कुछ नमूने ऐसे भी हैं जो रामायण सीरियल देखने की बजाय जान-बूझकर सड़कों पर टहलते देखे जा रहे हैं।

bhajan
भजनों का दौर चलेगा!

ऐसे नासपीटों को देशभर की पुलिस अपने पारम्परिक तरीके से समझा भी रही है,  ऐसी परिस्थिति में घर बैठे-बैठे लोगों के लिए भी कंटेंट का अकाल पड़ता जा रह है। इसी के मद्देनज़र भारतीय टीवी के दादा जी, ‘दूरदर्शन’ ने एक बार पुनः पौराणिक धारावाहिक रामायण के प्रसारण का ऐलान कर दिया है।

जहाँ इस ऐलान का जनता ने खुली बाँहों से स्वागत किया है, वहीं इस सूचना ने मनोरंजन जगत में खलबली मचा दी है। इस फैसले से सबसे ज्यादा विचलित नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम जैसे कम्पनियां नज़र आ रहीं हैं, जो अपने कंटेंट के दम पर हमेशा से ही खुद को मार्किट का सरताज मान बैठी थीं।

खबर मिली है कि दूरदर्शन के इस ऐलान के बाद, नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वो भी अपने प्लेटफार्म पर जल्द ही नरेन्द्र चंचल और अनुराधा पौडवाल के भजनों का नॉन स्टॉप प्रसारण करेंगे।

पूरे मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए नेटफ्लिक्स इंडिया के प्रवक्ता चुन्नीलाल ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “यकीन मानिये, हमने दूरदर्शन से इस मुस्तैदी की कभी उम्मीद ही नहीं की थी, अनुभवी होने का फ़ायदा उठाते हुए उन्होंने जनता की नब्ज़ को पकड़ लिया है और बड़ी जोर से पकड़ा है!

उन्हें पता है कि भगवान भरोसे बैठे कुछ लोगों को भगवान के उपदेश द्वारा ही नियंत्रण में रखा जा सकता है,  लेकिन अब प्रतिस्पर्धा का दौर है भाईसाब! अध्यात्म का मुकाबला अध्यात्म से ही किया जा सकता है इसलिए हमने भी कमर कसते हुए नरेन्द्र चंचल और अनुराधा पौडवाल जी को अपने पाले में ले लिया है!

पूरा देश, इन दोनों की आवाज सुनते हुए ही बड़ा हुआ है, हमारी स्कीम दो मजबूत फैक्टर पर काम कर रही है, पहला अध्यात्म का अध्यात्म और दूसरा नास्टैल्जिया का नास्टैल्जिया!” -कहते हुए चुन्नीलाल फिर से छत की वाटरप्रूफिंग करवाने चल दिए।

सूत्रों के अनुसार, नरेन्द्र चंचल और अनुराधा पौडवाल जी के अलावा नेटफ्लिक्स, लखबीर सिंह लक्खा  के साथ उनके भजनों के राइट्स के लिए संपर्क में भी है।



ऐसी अन्य ख़बरें