Friday, 20th July, 2018

चलते चलते

'चाणक्य का रोल अजय देवगन करेंगे!' यह सुनकर चन्द्रगुप्त मौर्य हुए अंडरग्राउंड, कहा- 'मुझे गुटखा खाना नहीं सीखना है!'

12, Jul 2018 By Ritesh Sinha

एजेंसी. अजय देवगन ने ट्वीट किया है कि उनकी अगली फिल्म ‘चाणक्य’ के जीवन पर आधारित होगी, जिसमे वो खुद चाणक्य की भूमिका करते हुए नज़र आएँगे! जब से यह खबर आई है इतिहासकारों के हाथ-पाँव फूल गए हैं। उधर, चन्द्रगुप्त मौर्य भी आधुनिक चाणक्य से डरकर अंडरग्राउंड हो गए हैं, उनका कहना है कि उन्हें तलवारबाजी सीखनी है, गुटखा खाना नहीं! हालाँकि, फिल्म के डायरेक्टर नीरज पांडे ने अपील की है कि ‘चन्द्रगुप्त जल्दी घर लौट आओ! हमें शूटिंग शुरू करनी है!’ लेकिन चन्द्रगुप्त पर इसका कोई असर नहीं हुआ है।

Ajay-Devgan-Vimal-Pan-Masala
यही फोटो देखकर डर गए चन्द्रगुप्त मौर्य

एक अज्ञात जगह से टेलीफोन पर बात करते हुए चन्द्रगुप्त ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “ये क्या हो रहा है? ये लोग मुझे राजा बनाना चाहते हैं या मेरी जिंदगी बरबाद करना चाहते हैं! अजय देवगन चाणक्य बनेंगे तो उनके साथ रहकर मैं भी गुटखा खाना सीख जाऊंगा! फिर मुझे युद्ध कला कौन सिखाएगा और फिर मेरा लक्ष्य कैसे पूरा होगा?”

“अरे भाई! मुझे नीति शस्त्र सीखनी है, तलवार चलाना सीखना है, गुटखा खाना नहीं! और ना ही मुझे दो चलती हुई बाइक के ऊपर टांग फैलाकर बैठने का कोई शौक है! मेरा तो सिंपल फंडा है घनानंद को गद्दी से हटाना और मगध साम्राज्य की स्थापना करना! बस!” -मौर्य साब ने आगे बताया।

“मुझे ऊपर से ‘केसर’ का दम लेने की जरूरत नहीं है, मुझमे पहले से ‘दम’ मौजूद है! मैं अकेले ही घनानंद को देख लूँगा! सोचो, अगर अजय देवगन मेरे गुरु होंगे तो मैं ‘चौरसिया पान भंडार’ के चक्कर लगाने में ही थक जाऊंगा! एक घंटा पढाएंगे और दो घंटे तक खैनी ब्रेक ले लेंगे, तो क्या फायदा हुआ? कानपुर के आसपास टहलने में मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है भाईसाब! इसलिए मैं अंडरग्राउंड हो गया हूँ!” -कहकर चन्द्रगुप्त ने फोन रख दिया। हालाँकि, अजय देवगन ने वादा किया है कि वो चन्द्रगुप्त को सब कुछ सिखाएंगे सिवाय गुटखा खाने के!



ऐसी अन्य ख़बरें