Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

हॉउसफुल-4 देख हरकत में आई कनाडा सरकार, जल्द ही छीन सकती है अक्षय की नागरिकता

29, Oct 2019 By Fake Bank Officer

ओटावा. दीपावली के शुभ अवसर पर हॉउसफुल-4 जैसी फ़िल्म देखने के बाद देश के ही नहीं, विदेशी नागरिकों का भी सारा मज़ा किरकिरा हो गया है। दिवाली की साफ-सफाई की थकावट मिटाने के लिए जब लोग ‘हॉउसफुल 4’ देखने सिनेमाघर पहुँचे तो किसी ने सरदर्द की शिकायत की तो किसी ने उल्टी दस्त शुरू कर दी। कुछ लोगों ने तो थियेटर में बॉबी देओल को देखकर ही उल्टी कर दी।

akshay
कनैड्डा वाले भड़क गये

जो हाल दर्शकों का इंडिया में हुआ उससे कहीं ज्यादा बुरा हाल ‘कनैड्डा’ के दर्शकों का हुआ है। कनाडा के दर्शक अपने चहेते नागरिक अक्षय की इस फिल्म को देशभक्ति वाली फिल्म समझकर देखने पहुँच गए थे लेकिन अंदर ढाई घंटे जिंदगी और मौत से जूझते हुए बीती है, जब वो सिनेमाहॉल से बाहर निकले तो सबकी आंखों में आँसू थे और चेहरे पर गुस्सा था।

कनाडा के विभिन्न स्थानों पर इस फिल्म को बैन करने तथा अक्षय को कनाडा से भगाने के लिए प्रदर्शन हो रहे हैं। कनाडा की सरकार ने भी जनता की भावनाओं की कद्र करते हुए अक्षय के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के संकेत दिए हैं।

पहले तो कनाडा सरकार अक्षय को देश की शांति और सुरक्षा भंग करने के आरोप में अंदर करने वाली थी लेकिन बाद में भारत के साथ अपने दोस्ताना संबंधों को देखते हुए सिर्फ उनकी नागरिकता पर चोट करने का फैसला लिया गया है, यानि उनकी नागरिकता छीनी भी जा सकती है।

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने फ़ेकिंग न्यूज को बताया कि “हॉउसफुल-4 जैसी फिल्मों से सिर्फ अक्की ही नही बल्कि कनाडा की प्रतिष्ठा को भी नुकसान पहुँचा है, आज तक हमारे किसी भी नागरिक ने ऐसी जानलेवा फिल्म नही बनाई है!

ऐसे में यदि हमने कोई कठोर कार्रवाई नहीं की तो देश मे दंगे जैसी स्थिति बन सकती है। वैसे अक्षय को तो नैतिकता के आधार पर खुद ही ‘कनैड्डा’ की नागरिकता छोड़ देनी चाहिए!”



ऐसी अन्य ख़बरें