Tuesday, 26th March, 2019

चलते चलते

अगले साल 'कमला पसंद' होगा ऑस्कर का प्रायोजक, सल्लू-वरुण-रणवीर करेंगे आइटम नंबर

25, Feb 2019 By बगुला भगत

लॉस एंजिलिस/मुंबई. भारत के लोगों की बरसों पुरानी मुराद पूरी होने वाली है। ख़बर आ रही है कि अगले साल से ऑस्कर में बॉलीवुड की फ़िल्में भी शामिल होंगी और समारोह का नाम होगा ‘कमला पसंद ऑस्कर अवॉर्ड्स’! फिर यह अवॉर्ड समारोह दस-बारह घंटे तक चलेगा, जो अभी सिर्फ़ चार घंटे में ही निबट जाता है।

Bollywood-Awards
अब ऑस्कर्स में भी दिखेंगे आइटम नंबर

ऑस्कर अवॉर्ड्स की संचालन समिति के अध्यक्ष पीटर पार्कर ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि “चार-पाँच घंटे तो बॉलीवुड स्टार्स के डांस वगैरह में ही निकल जाएंगे। और फिर उनके अवॉर्ड्स भी तो हमसे चार गुना होते हैं। एक्टिंग के लिए ही 15 अवॉर्ड दे देते हैं भाई लोग। बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस तो हैं ही, ‘बेस्ट एक्टर इन कॉमिक रोल’ और ‘बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल’ अलग से देते हैं।”

“इनके अलावा, ‘बेस्ट डेब्यू एक्टर’, ‘बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस’ वाले अवॉर्ड अलग से हैं, जो फ़िल्म स्टार्स के बच्चों के लिए रिज़र्व हैं। बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर, बेस्ट फ़ीमेल प्लेबैक सिंगर, बेस्ट डायलॉग, बेस्ट कोरियोग्राफ़र…!” कहते-कहते पार्कर हाँफ़ने लगे और फिर एक गिलास पानी पीकर बोले, “और भाईसाब, क्रिटिक्स वाले अलग और व्यूअर्स च्वॉइस वाले अलग…पैंचो!”

बॉलीवुड की फ़िल्मों को शामिल करने की वजह बताते हुए पार्कर ने कहा कि “देखिए, ‘इन्क्लूजन राइडर’ की वजह से हम पे बॉलीवुड को शामिल करने का काफ़ी प्रेशर था। हम पर सवा सौ करोड़ की आबादी की फ़िल्मों को इग्नोर करने के आरोप लग रहे थे। दैट्स द रीज़न!”

ऑस्कर के सूत्रों से यह भी पता चला है इस बार के समारोह में ‘टाइगर ज़िंदा है’ के लिए सलमान को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड पक्का हो गया था लेकिन वे कन्फ़्यूज हो गये कि भाई को अवॉर्ड दें तो किस कैटेगरी में? एक्टर के लिये दें, म्यूजिशियन के लिए दें, सिंगर के लिए दें या डांसर के लिए दें!



ऐसी अन्य ख़बरें