Tuesday, 15th October, 2019

चलते चलते

बेयर ने पूछा- "मोदीजी, आपको शेर से डर नहीं लगता क्या?" तो मोदीजी बोले- "नहीं! एक तो तुम्हारे सामने खड़ा है!

13, Aug 2019 By Ritesh Sinha

जिम कार्बेट पार्क. मोदीजी हमेशा से अपनी तारीफ़ करने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देते हैं, ऐसा ही कल भी हुआ जब ‘Man Vs Wild’ शो में वो बेयर ग्रिल्स के साथ जंगल की सैर कर रहे थे। हुआ यूँ कि बेयर ने घने जंगलों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘इस जंगल में ढाई सौ से ज्यादा टाइगर हैं!’ फिर मोदीजी की ओर रूख करते हुए पूछ लिया- “मोदीजी! क्या आपको शेर से डर नहीं लगता!”

modi-bear
‘शेर’ वाला सवाल पूछते बेयर

बेयर का सवाल सुनते ही मोदीजी फ्लैशबैक में चले गये और अपने बचपन की उन बातों को याद करने लगे जिसमें शेर का रेफरेंस आया हो ताकि बेयर को सुना सकें। लेकिन दुःख की बात यह रही कि उन्हें ‘शेर’ से जुड़ा हुआ कोई ‘अध्याय’ याद ही नहीं आया!

“अरे यार! बचपन से कोई बात याद नहीं आ रही है, कुछ नया वाला ही बताना पड़ेगा!” -मोदीजी ने मन ही मन कहा और बेयर को एकदम फ्रेश जवाब देने लगे- “बिल्कुल नहीं! मैं शेर से नहीं डरता! बल्कि एक शेर तो तुम्हारे सामने खड़ा है!” उनका जवाब सुनते ही ‘बेयर’ इंसानों की तरह हँसने लगे।

बेयर को पहली बार कोई ऐसी बात सुनने को मिली थी जो मोदीजी के बचपन से जुड़ी हुई नहीं थी, इस तरह उन्हें थोड़ी ख़ुशी भी हो रही थी।

“आप भी अच्छा मज़ाक कर लेते हैं नोदिजी! खैर, आपके साथ अगर अमित शाह भी आते तो मज़ा और बढ़ जाता!” -बेयर ने चप्पू चलाते हुए कहा।

“मैंने कहा ना! एक जंगल में दो शेर नहीं रह सकते!” -मोदीजी ने जवाब दिया और ‘स्वयं तारीफ़ परियोजना’ का फिर से प्रदर्शन कर दिया। बेयर का दिमाग घूम गया और वो चुपचाप चप्पू चलाते चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें