Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

रोडीज़ का ऑडिशन देने की बजाय कॉलेज पहुँचा चंडीगढ़ का युवक, घरवालों ने काटा वसीयत से नाम

29, Jan 2020 By किल बिल पांडे

चंडीगढ़. हर भारतीय परिवार का सपना होता है कि घर में अगर कोई बालक जन्म ले तो उसमें सुशीलता कूट-कूट कर भरी हो। वह पढाई में तो अच्छा हो ही,  संस्कारी भी हो।

roadies
इसी लाइन में जाना था!

लेकिन यही संस्कार भरी सुशीलता चंडीगढ़ के अनुराज नामक पढ़ाकू युवक को उस समय भारी पड़ गयी, जब उसने ‘रोडीज़’ की जगह अपनी पढ़ाई को तवज्जो दे डाली।

खबर है कि सेक्टर 23 निवासी अनुराज ने चंडीगढ़ के युवाओं से अलग, माँ-बहन की गाली देकर, माँ-बहन की ही इज्ज़त पर ज्ञान पेलने वाले कुख्यात शो ‘रोडीज़’ के ऑडिशन में न जा कर अपने कॉलेज का रुख कर लिया।

युवक के इस कदम से पूरा परिवार और इलाका सदमे में है। अनुराज का यह फैसला उसके परिवार को इतना नागवार गुज़रा कि उन्होंने उसको अपनी जायदाद से बेदखल कर दिया है। उसके नाम पर जो एक साबुन की फैक्ट्री थी उसे घर के नौकर के नाम ट्रांसफर कर दिया गया है।

फ़ेकिंग न्यूज से बात करते हुए अनुराज के पिता जीतेन्द्र ने बताया कि, “देखो जी!  हमारा चंडीगढ़ दो ही चीज़ों के लिए मशहूर है, एक तो सख्त ट्रैफिक पुलिस और दूसरा लफंगे रोडीज! सिटी ब्यूटीफुल के हर बाप की तरह मैंने भी इसके पैदा होते ही, फरहान कुरैशी के बाप की तरह फ़क्र से कहा था कि, ‘मेरा बेटा रोडीज़ बनेगा!”

जीतेन्द्र ने आगे बताया कि- “इसके लिए मैंने क्या कुछ नहीं किया, बचपन से काम की जगह टास्क दिये, हिंदी के बीच में ब्रिटिश एक्सेंट वाली अंग्रेजी घुसेड़नी सिखाई, जिम की मेंबरशिप लेकर दी, मोहल्ले में झगड़ते हुए अपने साथ प्रैक्टिकल करवाने ले गया.. लेकिन सब बर्बाद! पता नहीं इसे ‘पढ़ाई’ जैसी बुरी आदत कहाँ से लग गयी?”

“ऑडिशन वाले दिन जब सुबह जल्दी उठा तो लगा कि मन्नत पूरी हो गयी, लेकिन पता चला कॉलेज में किसी नासा (NASA) के प्रोजेक्ट के काम से गया है, बताइए, इंजीनियरिंग करके कौन सा पक्की जॉब लग जायेगी।

रोडीज़ बनेगा तो आगे चल कर शो का परमानेंट होस्ट या जज भी बन सकता है, पर आजकल के बच्चे हमारी सुनते ही कहाँ है? इसीलिए दिल पर पत्थर रख कर वसीयत से नाम कटवा कर जायदाद से बेदखल कर दिया है, तभी अकल ठिकाने आएगी!” -जीतेन्द्र ने नम आँखों से कहा।

सूत्रों की मानें तो अनुराज को भी अपनी गलती का एहसास हो गया है और वह अपना नासा का प्रोजेक्ट छोड़ स्प्लिट्सविला की तैयारी में पूरी शिद्दत से जुट गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें