Friday, 19th October, 2018

चलते चलते

मैडम तुसाद में लगेगा अर्जुन रामपाल का पुतला, अर्जुन ने कम पैसों में ख़ुद खड़े होने का दिया ऑफ़र

28, Sep 2018 By Guest Patrakar

लंदन. मैडम तुसाद म्यूज़ीयम में मशहूर फ़िल्म ‘ओम शांति ओम’ के बाकी कलाकारों का पुतला लगाने की बात चल रही है। वैसे तो शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण के पुतले पहले ही वहाँ मौजूद हैं, अतः मैडम तुसाद में, फ़िल्म में विलेन का रोल निभाने वाले अर्जुन रामपाल का पुतला लगाना बाकी रह गया है। उधर, अर्जुन को जैसे ही पता चला कि अब उनका नंबर है, उन्होंने मैडम तुसाद वालों को टेलीग्राम कर दिया कि “पुतला लगाने की कोई जरूरत नहीं है! मैं खुद कम पैसों में वहीँ पर खड़ा हो जाउँगा, टेंशन मत लो!”

arjun-rampal अर्जुन रामपाल
अर्जुन रामपाल का पुतला

अर्जुन का यह ऑफर सुनकर मैडम तुसाद वाले भौंचक्के रह गए। आनन-फानन में मोम का कॉन्ट्रैक्ट रद्द किया गया। अपने टेलीग्राम संदेश में रामपाल ने आगे लिखा है कि “एक पुतले को बनाने और इंस्टॉल करने की क़ीमत लगभग दो से तीन लाख रुपये आ जाती है, फिर जिनका पुतला वहाँ लगाया जाता है उसे भी अलग से रॉयल्टी देनी पड़ती है!”

“तो क्या ऐसा नहीं हो सकता कि दो-तीन लाख रुपये आप मुझे दे दीजिए और मैं ख़ुद पुतले की जगह पर खड़ा हो जाऊँगा! वैसे भी हमेशा की तरह मैं आजकल भी ख़ाली ही हूँ! मेरी एक्टिंग देखने का ‘सौभाग्य’ तो आपको मिला ही होगा! दरअसल, मैं फ़िल्मों में भी बिना हिले-डुले और बिना एक्सप्रेशन के घंटो खड़ा रह लेता हूँ तो म्यूजियम में खड़ा होना मेरे लिए कोई बड़ी बात नहीं है! घर की खेती है समझ लीजिए! इसी बहाने चार पैसे भी बना लूँगा!”

हालाँकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि किसी की एक्टिंग पर प्रश्न-चिन्ह लगे हों, इससे पहले जब कटरीना कैफ अपने पुतले का उद्घाटन करने म्यूजियम गयी थीं, तब वहाँ लोग कटरीना और उनके पुतले में कंफ्यूज हो गए थे! दोनो के चेहरों पर कोई भाव नहीं था,एक ही आदमी के दो पुतले टाइप लग रहे थे!

बाद में जब कटरीना ने हिलना-डुलना शुरू किया, दो-चार अंग्रेजी के वाक्य बोले, तब जाकर लोगों को पता चला कि इनमे से असली पुतला कौन सा है। ख़ैर, फिलहाल यह देखने में बहुत मज़ा आएगा कि क्या मैडम तुसाद वाले अर्जुन रामपाल की इस अर्ज़ी को स्वीकार करते भी हैं या नहीं!



ऐसी अन्य ख़बरें