Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

देशभक्ति की फ़िल्में कर-करके इमोशनल हुए अक्षय कुमार, जल्द ही बनेंगे भारत के नागरिक

15, Aug 2019 By बगुला भगत

मुंबई. बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार अपनी फ़िल्म ‘मिशन मंगल’ के प्रिव्यू के दौरान कल अचानक इमोशनल हो गये। इमोशन-इमोशन में उन्होंने एलान कर दिया कि वो कनाडा की नागरिकता छोड़कर जल्दी ही भारत के नागरिक बनेंगे।

Akshay-Emotional1
मिशन मंगल की रिलीज पर इमोशनल होते अक्षय

उन पर यह ‘इमोशनल अटैक’ तब हुआ, जब वो ‘मिशन मंगल’ फ़िल्म और देशभक्ति के बारे में बोल रहे थे। वो भर्राई हुई आवाज़ में बोले, “मैं फ़िल्मों में इंडिया के लिए कितना कुछ कर रहा हूँ…और असल ज़िंदगी में…” कहते-कहते वो सुबकने लगे।

यह देख एक रिपोर्टर ने उचककर उन्हें रुमाल दिया और पूछा, “इतने सालों में आपका कभी मन नहीं हुआ कि…?” यह सुनकर अक्षय बीच में ही बोल पड़े, “नहीं ऐसी बात नहीं है, मन तो पहले भी कई बार हुआ था।”

“पहली बार तो मेरा मन तब हुआ था, जब मैं ‘देश की मिट्टी’ वाली टाइल्स की एड कर रहा था। दूसरी बार तब हुआ था, जब बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड ले रहा था। तब अवॉर्ड लेते समय मेरे अंदर से आवाज़ आयी- लानत है राजीव भाटिया तुझ पे! जिस नेशन को तूने छोड़ दिया, उसी का नेशनल अवॉर्ड ले रहा है। धिक्कार है तुझ पे…धिक्कार!”

यह कहकर वो फिर से सुबकने लगे तो रिपोर्टर ने दूसरा रुमाल देते हुए पूछा, “आपको कनाडा का नागरिक बनने की ज़रूरत ही क्या पड़ गयी थी?”

“एक्चुअली, अपने रिश्तेदारों की तरह मुझे भी कनैड्डा बहुत ब्यूटिफुल लगता है। तो मैंने सोचा कि पैसे यहाँ इंडिया में कमा लेता हूँ और रिटायर होने के बाद कनैड्डा सैटल हो जाऊँगा। मैं कितना बड़ा…” -यह कहते कहते उनकी रुलाई छूट पड़ी और वो मुँह पर हाथ रखकर स्टेज के पीछे की ओर भाग गये।

बाद में उनके मैनेजर ने बताया कि वो ‘मिशन मंगल’ की रिलीज़ वाले दिन यानि 15 अगस्त को भारतीय नागरिकता ग्रहण कर लेंगे। स्वतंत्रता दिवस पर एक भव्य समारोह में प्रधानमंत्री मोदी स्वयं अपने हाथों से उन्हें नागरिकता प्रदान करेंगे और फिर एक रोड शो भी करेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें