Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

फेसबुक पर चलाता था लड़कियों की फ़ेक ID, बाप ने करायी लड़के संग मँगनी

27, Nov 2018 By Guest Patrakar

टोंक. अगर आप या आपका कोई दोस्त फेसबुक पर लड़कियों की फ़ेक प्रोफाइल चला रहा है तो सावधान हो जाइए, क्योंकि यह ख़बर आपको झँझोड़ कर रख देगी। राजस्थान के टोंक जिले में एक पिता ने अपने बेटे को मज़ा चखाने के लिए उसकी मँगनी एक लड़के से ही करा दी। हालाँकि पिता राजकुमार को यह सब करते हुए ख़ुशी तो नहीं हुई लेकिन उनके हिसाब से उनके लड़के को सही रास्ते पर लाने का इस से बेहतर तरीक़ा और कोई नहीं हो सकता।

facebook फेसबुक
मनोज का तीसरा प्रोफाइल

उन्होंने हमसे बातचीत में बताया  कि, “मनोज मेरा एकलौता बेटा है, पिछले कई सालों से वो लड़कियों की फ़ेक प्रोफाइल चलाकर लड़कों को बेवक़ूफ़ बनाया करता था! कभी उनसे पैसे माँगता तो कभी फ़ोन रिचार्ज कराया करता था! बदले में ये उन लोगों से जानू-जानू कहकर चिकनी-चुपड़ी बातें कर लिया करता था!”

“..लेकिन हद तो तब हो गयी जब उसने मुझे ही ऑनलाइन फँसाकर बीस हज़ार रुपए ऐंठ लिए! अब क्या बताऊँ? मैं भी उसकी फ़ेक आईडी ‘स्वीटी शर्मा’ के चक्कर में आ गया, फोटो ही जानलेवा डाल रखी थी हरामखोर ने!” -राजकुमार जी ने आगे बताया।

“एक दिन जब मैंने मनोज का फ़ोन चेक किया तो दूध का दूध और पानी का पानी हो गया! मुझे बहुत गुस्सा आया, मैंने इसे सबक़ सिखाने के लिए इसकी ‘मँगनी’ बगल वाले गाँव के छन्नू लोहार से करवा दी! अब बनता रह कितना लड़की बनने का शौक है ना!” -कहते हुए वे मनोज को घूरने लगे। सूचना मिली है कि छन्नू लोहार भी फेसबुक पर फ़र्ज़ी प्रोफाइल चलाने का शौक़ीन है।

वैसे फेसबुक की वजह से ऐसा वाकया पहले भी हो चुका है। कानपुर के एक शख़्स ने तो आएशा टाक़िया की प्रोफ़ायल पिक लगाकर बलिया के MLA को फँसा लिया था। यही नहीं सुनने में यह भी आया है कि MLA साहब ने इंटरनेट की दोस्ती के चक्कर में उसे अपनी पार्टी का टिकट तक दे दिया था।

ख़ैर, मनोज इस घटना से सदमे में है और उसने अपनी सारी फ़ेक आईडी डिलीट कर दी है, अपने पिताजी से माफ़ी भी माँगी है। मगर क्या उसके पिता उसे माफ़ करेंगे या फिर मनोज को ‘प्राइड परेड’ से ही काम चलाना पड़ेगा? यह प्रश्न अभी बना हुआ है!



ऐसी अन्य ख़बरें