Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

Yes बैंक के ATM से रुपयों की जगह निकल रहे हैं Yes बैंक के शेयर

13, Mar 2020 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. गुरुवार रात जैसे ही यस बैंक से पैसे निकालने पर 50 हज़ार की लिमिट लगाई गई वैसे ही बैंक के जमाकर्ताओं में खलबली मच गई। शुक्रवार सुबह से ही बैंक के खाताधारक अपना काम-धंधा छोड़ कर बैंक की शाखाओं और ATM के बाहर लाइनों में लग गये।

yes-bank
कुछ तो निकला ना!

लेकिन एटीएम में पैसा होता तो निकलता ना! पैसा तो नही निकला पर कई ग्राहकों ने यह बताया कि रुपयों की जगह ‘यस बैंक’ के शेयर निकल रहे हैं। रुपये की उम्मीद लगाए बैठे ग्राहकों को जब ATM मशीन से बैंक के शेयर मिले तो उनका दिमाग और ज्यादा खराब हो गया।

गुड़गांव में यस बैंक के एक ATM से पैसे निकालने आये चमन लाल ने फ़ेकिंग न्यूज को बताया कि- “जब मैंने ATM से रुपये निकालने के लिए 5000 की राशि दर्ज की तो मशीन से 100 रुपये प्रति शेयर की दर से 50 शेयर मेरे हाथ मे आ गए! मैंने घबराकर दुबारा से रकम डाली तो इस बार मशीन से आवाज आयी ‘चल निकल पतली गली से!’

अब आप ही बताइए, मैं इन शेयरों का क्या करूँ? ये तो बाजार में 16 रुपये में बिक रहे हैं!” -चमन ने अपनी दुख भरी कहानी सुनाते हुए कहा। चमन की तरह अन्य ग्राहकों ने भी यह शिकायत की है कि मशीन से पैसों की जगह शेयर निकल रहे हैं।

बैंक के प्रबंधन का कहना है कि ATM में शेयर भरने का काम बैंक ने नही किया बल्कि ये किसी शरारती शेयर होल्डर की हरकत लगती है, जो यस बैंक के शेयर्स से छुटकारा पाना चाहता होगा। फिलहाल बैंक इसकी जाँच कर रहा है।

उधर, कुछ ग्राहकों ने बताया कि बड़ी मुश्किल से उन्होंने PMC बैंक से कुछ पैसे निकालकर यहाँ ‘यस बैंक’ में ट्रांसफर किये थे पर अब तो यहाँ भी प्रतिबंध लग गया। PMC और यस बैंक की दोहरी मार झेल चुके ग्राहकों को अब सिर्फ रविश कुमार से उम्मीद है क्योंकि वही हैं, जिनका नंबर हर भारतीय के पास है।



ऐसी अन्य ख़बरें