Friday, 23rd August, 2019

चलते चलते

टैक्स में मिली छूट से ख़ुश हैं सब्ज़ीवाले, मिडिल क्लास के लोग नहीं मांगेंगे फ्री में धनिया

01, Feb 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश कर दिया है। गोयल ने चौंकाने वाली घोषणा करते हुए करदाताओं को बड़ी राहत दी है और पाँच लाख रुपये तक की आय पर टैक्स पूरी तरह ख़त्म कर दिया है। माना जा रहा है कि इससे सबसे ज्यादा फायदा मिडिल कलास को होगा।

Sabziwaala
फ्री में धनिया मांगने वालों से मिलेगी मुक्ति

इस बंपर छूट से मध्यम वर्गीय परिवार तो खुश हैं ही, उनसे ज्यादा खुश सब्जी-तरकारी वाले हैं, जो आए दिन इनसे जूझते रहते हैं। सब्ज़ीवालों को भरोसा है कि टैक्स छूट के बाद सैलरी क्लास के लोग फ्री में धनिया-मिर्ची माँगना छोड़ देंगे, जिससे वो आए दिन परेशान रहते हैं।

दिल्ली में बीस साल से सब्जी बेच रहे रघुराम भाजन ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “भैया हम तो परेशान रहते हैं फ्री में धनिया-मिर्ची  माँगने वालों से! अभी मैंने टीवी पर देखा तो पता चला कि सरकार ने कुछ टैक्स-वैक्स कम किया है इन कंजूस लोगों का!”

“इसका सीधा फायदा हम लोगों को होगा, मुझे लगता है कि कल जब मैं सब्जी बेचने जाऊँगा तो सोलह नंबर में रहने वाली शर्मा मैडम ज्यादा झिकझिक नहीं करेंगी!”

अब तो अगर किसी ने जबरदस्ती धनिया उठाया तो उनके मुँह पर बोल दूँगा, ओ मैडम! नीचे रखो, तुम लोगों का बजट सरकार ने ठीक कर दिया, अब हमारा बजट तुम लोग ठीक कर दो!” -रघुराम ने आगे बताया।

हालाँकि जानकारों का मानना है कि बंदर गुलाटी मारना छोड़ सकता है लेकिन मिडिल कलास की महिलाएँ/पुरुष फ्री में धनिया-मिर्चा माँगना नहीं छोड़ सकते!

उधर, इस बजट को सिरे से खारिज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि बजट में ‘राफेल’ के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा गया है, इससे पता चलता है कि ये सरकार गरीब विरोधी सरकार है।



ऐसी अन्य ख़बरें