Tuesday, 18th September, 2018

चलते चलते

"हर महीने दस हज़ार की सेविंग कर लेता हूँ!" -कहने वाले Techie को मिला 'भगवान' का दर्ज़ा, कलीग्स ने की पूजा-पाठ शुरू

26, Apr 2018 By Ritesh Sinha

गुरुग्राम. नेवर ग्रीन टेक्नोलॉजी’स (NGT) में काम करने वाले ‘Techie’ विवेक सिन्हा को उनके कलीग्स ने ‘भगवान’ का दर्जा दे दिया है। वे सभी हर रोज़ विवेक की सुबह-शाम आरती उतारते हैं और उन्हें  ‘भोग’ भी लगाते हैं। कलीग्स का कहना कि विवेक के पास असंभव को संभव बनाने की अद्भुत क्षमता है, और वो कई चमत्कार भी कर सकते हैं।

TECHIE
विवेक का अकाउंट स्टेटमेंट देखकर कलीग्स का रिएक्शन

“विवेक को यह दर्जा कैसे मिला?” इस बारे में उनके साथी ‘techie’ विनय ने बताया कि “पिछले महीने विवेक ने ऑफिस में दावा किया कि वो हर महीने सैलरी में से दस हज़ार रुपये ‘SIP’ में डालता है, और दस हज़ार रुपये अलग से बचा लेता है! जैसे ही उसने ऐसा कहा, हम लोग तो पेट पकड़कर हँसने लगे! मैंने उनसे कहा- “अच्छा जोक था! दूसरा सुनाओ!” तो वो मेरी तरफ घूरकर देखने लगा!”

“..लेकिन दूसरे दिन तो वो सबूत लेकर ही ऑफिस आ गया! हमने उनका ‘अकाउंट स्टेटमेंट’ देखा तो हमारी आँखें खुली की खुली रह गईं! ऐसा कैसे हो सकता है? टेक कंपनी में काम करने वाला बंदा इतनी ‘सेविंग्स’ कैसे कर सकता है! उसके बाद जो हुआ वो तो इतिहास ही बन गया!” -विनय ने गहरी साँस लेते हुए कहा।

“सबसे पहले मिश्रा जी उनके पैरों पर गिर पड़े और उन्होंने विवेक को ‘प्रभु’ कहकर संबोधित किया! प्यून बनवारी लाल ने तुरंत नारियल और अगरबत्ती का जुगाड़ किया! बाद में हमने उनसे माफ़ी भी मांगी और सर्वसम्मति से उन्हें ‘भगवान’ का दर्जा दे दिया!” इस घटना के बाद ‘विवेक’ काफी मशहूर हो गया है और अब उनका दर्शन करने के लिए दूसरे कंपनी के कर्मचारी भी ‘NGT’ आने लगे हैं।

कंपनी के HR सुनंदा खुशकर ने बताया कि “हमने उनका नाम ‘Techie बाबा’ रख दिया है! ऑफिस में सुबह दस से ग्यारह उनकी आरती चलती है! ग्यारह बजे से तीन बजे तक ‘गॉड’ जी बाहर से आये भक्तों को पैसे बचाने के टिप्स देते हैं! शाम को फिर से आरती होती है!” -उन्होंने पूरा टाइम-टेबल पढ़ के सुनाया। “अगर किसी को ‘गॉड’ जी की फोटो खरीदनी है तो वे सीनियर मैनेजर गुप्ता जी से संपर्क कर सकते हैं! तीस रुपये की ‘एक’ और पचास रुपये की दो फोटो आप अपने घर ले जा सकते हैं!” -सुनंदा ने आगे बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें