Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

फ्लो-फ्लो में SBI ने विजय माल्या का 'लोन' माफ़ किया

19, Dec 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. तीन राज्यों में किसानों का लोन माफ़ किए जाने के बाद SBI ने भी विजय माल्या का लोन माफ़ कर दिया है। बताया जाता है कि ये सब फ्लो-फ्लो में हुआ है। कमलनाथ, गहलोत और भूपेश बघेल के बाद SBI वाले भी अपने आप पर काबू नहीं रख पाए और गलती से ‘लोन’ माफ़ कर दिया। विजय माल्या यह खबर सुनकर पगला गए हैं और उन्होंने RCB प्लेयर्स को इस साल बोनस देने की घोषणा कर दी है।

mallya
लोन माफ़ होने के बाद खुश माल्या

इस लापरवाही के बाद SBI की जमकर आलोचना भी शुरू हो गई है। बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने अपना बचाव करते हुए कहा है कि, “देखिए! जो कुछ भी हुआ है वो फ्लो-फ्लो में हुआ है! वैसे भी देश में आजकल लोन माफ़ करने का सीजन चल रहा है, जिसे देखो वो लोन माफ़ी की बातें कर कर रहा रहा है!”

“बस, इसी चपेट में हम लोग भी आ गए और सोचा कि एक जिम्मेदार बैंक होने के नाते हमें भी कुछ माफ़ करना चाहिए! अब हमें क्या पता था कि इस चक्कर में माल्या का लोन ही माफ़ हो जाएगा!”

“आनन-फानन में बटन दब गया और सबसे पहले उन्हीं का लोन माफ़ हो गया! जैसे भी हो लोन तो माफ़ हो गया, अब तो उन पर केस भी नहीं चला सकते ना! अब तो माल्या जी को अपना पूरा ध्यान नये साल के कैलेण्डर पर लगाना चाहिए, कुछ दिन ही बचे हैं!” -चेयरमैन ने आगे बताया।

यह चौंका देने वाली खबर सुनने के बाद केंद्र सरकार ने उच्चस्तरीय जाँच के आदेश दे दिए हैं। बैंक के ग्राहक भी SBI की जमकर खबर ले रहे हैं। एक अच्छी तरह परेशान ग्राहक नवीन प्रसाद ने बताया कि, “लोन देना और लोन माफ़ करने के अलावा इन्हें कुछ नहीं आता! हम आम लोगों का होम-लोन माफ़ करने की बारी आती है तो इनका लंच-टाइम शुरू हो जाता है!”



ऐसी अन्य ख़बरें