Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

बजट पर बोले सचिन- "मुझे तो मिडिल क्लास की भलाई का 'इंटेंट' ही नज़र नहीं आ रहा है!'

05, Jul 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश कर दिया गया है, बजट आते ही विभिन्न हस्तियों ने अपने-अपने विचार रखने भी शुरू कर दिए हैं। मिडिल क्लास का दर्द बयाँ करते हुए करोड़पति सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इस सरकार में मिडिल क्लास की भलाई करने का कोई ‘इंटेंट’ नज़र नहीं आ रहा है। दरअसल, सचिन के पास लोगों की इंटेंट पता करने की अद्भुत शक्ति है, पिछले दिनों उन्होंने धोनी की बैटिंग देखकर कहा था कि उनमें रन बनाने की ‘इंटेंट’ नज़र आ रही है। इसलिए उन्होंने बजट पर बोलते हुए भी इसी शब्द को चेप दिया है।

sachin
‘इंटेंट’ चेक करते सचिन

वैसे विशेषज्ञों का मानना है कि सचिन ठीक ही कह रहे हैं। वहीँ, देश के सबसे बड़े किसान रॉबर्ट वाड्रा ने भी इस बजट को किसान विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि, “मोदी सरकार ने छोटे किसानों के लिए कुछ नहीं किया है, अगर ऐसा ही चलता रहा तो किसान अपनी जमीन बेचने को मज़बूर हो जाएंगे।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बजट को भावी पीढ़ी के लिए वरदान बताया है, उन्होंने कहा कि, “इस बजट में बच्चों के लिए बहुत कुछ किया गया है, अगर वो ज़िंदा बच जाते हैं तो उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस बजट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है, उन्होंने कहा कि, “हमें जो भी कहना है हम टाइम्स ऑफ़ इंडिया के पहले पन्ने पर विज्ञापन देकर ही कहेंगे।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बजट को पुलिस के लिए उपयोगी बताया है, उन्होंने कहा कि इस बजट से पुलिस के हौसले बुलंद होंगे और वो धकाधक एनकाउंटर करेगी।

बॉलीवुड की तरफ से बोलते हुए कंगना रानौत ने कहा कि, “इस जैसा बजट उन्होंने जीवन में नहीं देखा है, ये सबसे बेस्ट बजट है!” उधर, जायरा वसीम ये पता करने में जुट गईं हैं कि बजट पर बोलना अलाउड है या नहीं? कंफर्म होने के बाद ही वो कोई बयान देंगी।



ऐसी अन्य ख़बरें