Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

चीन पहुँचते ही सस्ते मोबाइल फ़ोन खरीदे मोदी ने, कहा-"भारत मे बेचकर 'पैसा' पार्टी फंड में दूंगा!"

28, Apr 2018 By Fake Bank Officer

वुहान. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अनौपचारिक वार्ता के लिए चीन पहुँचे प्रधानमंत्री मोदी वहाँ खाली समय का सदुपयोग कर रहे हैं। चीन मे ‘चीनी’ बेंचने वाले हमारे संवाददाता ने मोदीजी को एक बड़ी मोबाइल की दुकान पर मोलभाव करते हुए रंगे हांथों पकड़ा है।

Xi-Modi
शी जिनपिंग को अपने नये मोबाइल के बारे में बताते मोदीजी

दूकान में हमारे संवाददाता को देखते ही वे सकपका गए और बिना कुछ पूछे ही बताने लगे-” अरे वो ‘शी’ के साथ मीटिंग जल्दी खत्म हो गयी तो मैंने सोचा थोड़ी हवा खा लूँ! यहाँ सस्ते फ़ोन दिख गए तो सोचा बिना ड्यूटी के खरीद लूँ फिर गुजरात जाकर बेच दूंगा! अमदावादी हूँ, धंधा करना जानता हूँ!”

“ये मोबाइल बेच के जो भी फायदा होगा वो मैं नही रखूँगा, पार्टी फण्ड मे दे दूंगा! हमारा तो नारा है ‘सबका साथ सबका विकास।’ आजकल पार्टी को चंदा देने में भी लोग कंजूसी कर रहे हैं! अंबानी और अडानी के हिस्से का चंदा मुझे ही जोड़ना पड़ रहा है!” -उन्होंने आगे बताया।

तभी हमारे रिपोर्टर ने सवाल उठाया कि वहाँ तो आप ‘मेक इन इंडिया’ की बाते करते हैं, और यहाँ से मोबाइल खरीदकर देश का आयात बिल बढ़ा रहे हैं!” -यह सुनकर वे एक हाथ उठाकर समझाते हुए बोले-“अरे वो ‘चीन के पटाखे मत जलाओ, मोबाइल मत खरीदो’ ये बातें तो आम जनता के लिए हैं! हम तो धंधे वाले हैं! चीन हो या पाकिस्तान, जहां चार पैसे बचेंगे, वही से खरीदेंगे!”

उधर मोदी जी को ‘Oppo’ और ‘Xiaomi’  के फ़ोन दिखाते हुए दुकानदार जैकी चैन ने हमारे संवाददाता को बताया कि मोदी जी तो उनके पुराने ग्राहक हैं, और पिछले चार साल में चार बार आकर लाखों का माल लेकर गए हैं। ऐसा कहते हुए जैकी चेन ने मोदी जी को एक हज़ार रुपये का बिल पकड़ा दिया। जैसे ही उन्होंने बिल देखा तो वे भड़क गए और चिल्लाते हुए बोले- “इतना पुराना ग्राहक हूँ! फिर भी तू ‘रिटेल’ का दाम लगा रहा है! चल होलसेल का रेट लगा, डिस्काउंट के साथ!”

उधर, जब शी जिनपिंग को इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि “मोदी जी तो उनके साथ बातचीत बीच मे छोड़कर ही चले गए थे, यह कहकर कि तबियत खराब है! मैं उनसे प्रोटोकॉल तोड़कर मिल रहा हूँ, और वो सस्ता फ़ोन खरीदने में व्यस्त हैं!”

फिर कुछ सोचकर खुश होते हुए आगे बोले कि “यदि मोदी इसी तरह चीन का माल भारत जाकर बेचते रहे तो वो भी जल्द ही डोकलाम से अपनी सेना हटा लेंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें