Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

"इकोनॉमी को पटरी पर लाने के लिए नयी रेल पटरियाँ बिछाएगी सरकार", पीयूष गोयल का एलान

13, Sep 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। रेल मंत्री पीगो (पीयूष गोयल) ने एलान किया है कि इकोनॉमी को पटरी पर लाने के लिए उनकी सरकार जल्द ही नयी रेल पटरियाँ बिछाने वाली है।

Piyush Goyalji
रेल पटरी बिछाने का प्लान समझाते गोयल साब

ग्रेविटी का ज्ञान देने के बाद पीगो आज इकोनॉमी पर पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे कि इकोनॉमी पटरी पर क्यों नहीं आ पा रही है। सवाल का जवाब देते हुए पीगो ने कहा, “पटरी है ही कहाँ? जितनी भी पटरियाँ हैं, उन सब पे पहले से ट्रेनें चल रही हैं। लोकल जाती है तो एक्सप्रेस आ जाती है। इकोनॉमी के लिए पटरी बचती ही नहीं!”

“और जब पटरी ही नहीं है तो इकोनॉमी पटरी पर आयेगी कैसे! इसलिए हमने फ़ैसला किया है कि इकोनॉमी के लिए हम सेपरेट पटरी बिछाएँगे। फिर देखना, इकोनॉमी कैसे पटरी पर सरपट दौड़ने लगेगी।” इतना कहकर पीगो जी अपना बहीखाता उठाकर चल पड़े। पीछे पत्रकार अपने घुटने खुजाते रह गये।

इस बीच, पता चला है कि ग्रेविटी को उनके बजाय आइंस्टीन की खोज बताने के लिए मोदीजी पीगो से नाराज़ बताए जा रहे हैं। इसलिए वो जल्द ही सारे मंत्रियों की क्लास लेने वाले हैं, जिसमें वो उन्हें दिशा-निर्देश देंगे कि क्या बोलना है और कितना बोलना है और किस बात का क्रेडिट किसको देना है।



ऐसी अन्य ख़बरें