Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

ऑनलाइन आर्डर किया 'अनियन डोसा' तो दिल्ली के युवक के घर पड़ा इनकम टैक्स का छापा

02, Dec 2019 By किल बिल पांडे

दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली अपने जायकों के लिए मशहूर है, कहने वालों ने तो यहाँ तक कहा है कि भले भूकंप हो या बाढ़, दिल्लीवालों को चाट के ठेले के पास से टस से मस नहीं किया जा सकते।

incometax
आयकर विभाग की टीम

लेकिन दिल्ली के एक युवक को यही चटोरापन भरी पड़ गया है। खबर है कि मालवीय नगर के चौबीस वर्षीय रजत ने जैसे ही ऑनलाइन ओनियन डोसा आर्डर किया तो उसके घर इनकम टैक्स विभाग का छापा पड़ गया। इतनी तेज सरकारी छापेमारी की यह पहली घटना बताई जा रही है।

अचानक छापेमारी होते ही सारे पड़ोसी मजे लेने के लिए इकठ्ठा हो गए। ऐसी ही एक कुख्यात पड़ोसन कमला आंटी ने फ़ेकिंग न्यूज को बताया कि, “कहने को तो यह रजत अपने आप को इंजीनियर बताता है, कहता था कि इस बार भी पगार आधे महीने में ही ख़तम हो गयी, लेकिन ‘अनियन डोसे’ जैसे शौक पाल रखे हैं, बताइए!

इसके पास पक्का काला धन दबा पड़ा है वरना कोई इतनी बड़ी चीज़ खरीद ही कैसे सकता है?” -कहते हुए कमला दूसरी पड़ोसन को खबर देने दौड़ गयी।

वहीं पूरे आरोपों को ख़ारिज करते हुए रजत ने बताया कि,”अरे काहे की अमीरी? दोस्तों से उधार लेकर गुज़ारा करना पड़ रहा है! एक महीने से तो प्याज का स्वाद भी भूल गया हूँ, आज बर्थडे था तो घरवालों ने अकाउंट में पैसे डलवा दिए तो सोचा चलो कुछ पुरानी यादें ताज़ा कर लेता हूँ, इसी चक्कर में ये हादसा हो गया!”

ऊपर से एप्प से खाना मंगवाने पर प्रोमो कोड लगा कर डोसा और सस्ता हो गया था लेकिन ऑर्डर देते ही डिलीवरी बॉय से पहले इनकम टैक्स वाले पहुँच गए!” -रजत ने कस्टमर केयर को फ़ोन मिलाने की नाकाम कोशिश करते हुए कहा।

सूत्रों के अनुसार प्याज के दाम हर साल बढ़ जाने पर सारे विभाग चुस्ती दिखाने का जो दिखावा करते हैं, यह सब उसी का नतीजा है।  तीन चार दिन में सब पहले जैसा ही नार्मल हो जाएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें