Friday, 20th July, 2018

चलते चलते

'गंदी बात' करते ही पतंजलि के सिम कार्ड वाला फ़ोन अपने आप बंद हो जाएगा- बाबा रामदेव

29, May 2018 By बगुला भगत

हरिद्वार. तेल-शैंपू के बाद बाबा रामदेव ने अब टेलिकॉम सेक्टर में भी एंट्री मार दी है। बाबा जी ने कल पतंजलि का ‘स्वदेशी समृद्धि’ सिम कार्ड लॉन्च कर दिया। पतंजलि की स्वदेशी आयुर्वेदिक तकनीक से बने इस सिम कार्ड में ऐसी-ऐसी ख़ासियतें होंगी, जो कस्टमर ने सपने में भी नहीं सोची होंगी।

Baba Ramdev- Patanjali Sim
पतंजलि का स्वदेशी सिम लॉन्च करते बाबा रामदेव

लॉन्च करते समय बाबा रामदेव ने इसकी विशेषताएँ गिनाते हुए कहा, “हमने ये सिम कार्ड पूरी तरह भारतीय संस्कृति और सभ्यता के हिसाब से बनाया है। यानि…इस पे कोई अश्लील वीडियो नहीं देख सकता और ना ही कोई कस्टमर इस पे ‘गंदी बात’ कर सकता है। गंदी बात करते ही नज़दीकी थाने में मैसेज चला जायेगा और वो दुराचारी कस्टमर जेल में होगा!”

“इस सिम कार्ड को हमने एलो वेरा और करेले के जूस में डुबोकर शुद्ध किया है और इस पे गौ-मूत्र भी छिड़का गया है। विश्व प्रसिद्ध संस्कारी आलोकनाथ बाबूजी हमारे इस सिम के ब्रैंड अंबेसेडर होंगे।” -बाबाजी ने आँख मारते हुए कहा।

“हमारे स्वदेशी सिम में अनूप जलोटा और लक्खा के भजन-कीर्तन प्री-लोडेड होंगे। जब हमारी कस्टमर केयर प्रतिनिधि किसी कस्टमर की कॉल को 15-20 मिनट के लिए होल्ड पे डालेगी तो उसे यही भजन सुनाई देते रहेंगे, ताकि उसका चित्त शांत रहे और वो गालियाँ ना बके!”

प्लान्स के बारे में पूछने पर बाबा जी हँसते हुए बोले, “देखो भैय्या, हमारे टैरिफ़ प्लान भी भारतीय संस्कृति के अनुसार होंगे, जैसे- 101, 251 और 501, जैसे शगुन का लिफ़ाफ़ा होता है।”

“और हाँ! अगर कस्टमर का फ़ोन कभी हैंग या बंद हो जाता है तो 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करने से वो अपने आप चालू हो जायेगा। करने से होगा…करने से होगा…हैं…हैं…हैं!” -हँसते हुए बाबाजी अपने आईफ़ोन पे बात करने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें