चलते चलते

"वहाँ नाश्ते में प्याज के पकौड़े मिल रहे थे, इसलिए नहीं गई मैं!", बजट मीटिंग में ना जाने पर निर्मलाजी की सफ़ाई

10, Jan 2020 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी ने बजट की तैयारियों पर कल एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी, जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ग़ायब थीं! बस इतनी सी बात पर समूचा विपक्ष हाय-तौबा मचाने लगा, जिस पर निर्मलाजी को आज फालतू में सफ़ाई देनी पड़ गयी।

nirmala-sitharaman-on-budget-meeting
“प्याज के पकौड़े…ना बाबा ना!”

मीटिंग से ग़ायब रहने की वजह का ख़ुलासा करते हुए उन्होंने कहा, “आपको तो पता ही है कि मैं प्याज-लहसुन को हाथ भी नहीं लगाती और वहाँ (मीटिंग में) नाश्ते में प्याज के पकौड़े ही मिल रहे थे। बस इसलिए नहीं गयी मैं वहाँ! नहीं तो भला ऐसा कैसे हो सकता है कि बजट की मीटिंग हो और उसमें देश का फ़ाइनेंस मिनिस्टर ना हो! हो ही नहीं सकता!”

इसके उलट, बीजेपी के कुछ नेताओं का इस बारे में कुछ और ही कहना है। पार्टी के एक सीनियर नेता ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि मोदीजी के अलावा हमारी पार्टी में किसी और को कुछ आता ही नहीं है। इसलिए सब कुछ मोदीजी ही करते हैं और जब सब कुछ वो ही करते हैं तो फिर किसी और की ज़रूरत ही क्या है! फालतू में आवन-जावन का टाइम खर्च होता है और ऊपर से पेट्रोल भी!”

“तो फिर गडकरी और गोयल को क्यूँ बुलाया था?” इस पर नेताजी हँसते हुए बोले, “ज़रूरत तो उनकी भी नहीं थी लेकिन दिखाने के लिए भी तो कुछ करना पड़ता है नहीं तो आप मोदीजी को तानाशाह नहीं बोलने लगोगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें