Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

कांग्रेस के राज में पैदा होने पर ख़ुद को ही कोसने लगीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

07, Mar 2020 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कांग्रेस के राज में होने वाली सारी चीज़ों को पानी पी-पीकर कोसती रहती हैं। लेकिन कल इसके चक्कर में वो ख़ुद ही आ गयीं, जब उन्होंने इस बात के लिए ख़ुद को ही कोसना शुरु कर दिया।

Nirmala-Sitharaman-Congress
ख़ुद को कोसतीं निर्मलाजी

यह अजीबो-ग़रीब घटना तब घटी, जब निर्मलाजी ‘यस बैंक’ के डूबने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं। हमेशा की तरह वो ‘यस बैंक’ के डूबने के लिए कांग्रेस को ज़िम्मेदार ठहरा रही थीं, तभी किसी रिपोर्टर ने उनसे पूछ लिया, “मैडम, आपके वित्त मंत्री होते हुए इकोनॉमी की हालत दिन-ब-दिन इतनी ख़राब क्यों होती जा रही है?”

इस सवाल को सुनकर निर्मलाजी थोड़ी देर तो चुप रहीं फिर अचानक बोलीं, “कांग्रेस की वजह से!” रिपोर्टर ने हैरानी से पूछा, “कांग्रेस की वजह से कैसे मैडम?”

तो निर्मलाजी तपाक से बोलीं, “क्योंकि मैं भी तो कांग्रेस के राज में ही पैदा हुई थी ना और आपको तो पता ही है कि कांग्रेस के राज में हुई कोई भी चीज़ अच्छी नहीं होती!”

इसके बाद वो काफ़ी देर तक नेहरू और कांग्रेस का नाम ले-लेकर ख़ुद को भला-बुरा कहतीं रहीं और बीच-बीच में रिपोर्टर की तरफ़ भी हाथ उठा-उठाकर कुछ कहती रहीं। वो बेचारा डरा-सहमा वहाँ से निकलने का रास्ता देखता रहा।



ऐसी अन्य ख़बरें