Sunday, 5th April, 2020

चलते चलते

"मैं ऑटो में नहीं चलती जी!" - ऑटो सेक्टर की मंदी पर बोलीं निर्मला सीतारमण

11, Dec 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्याज वाले अपने मशहूर बयान के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज उससे भी ज़्यादा हैरान करने वाला बयान दिया है। ऑटो सेक्टर की मंदी पर पूछे गये सवाल पर निर्मलाजी ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि वो ऑटो से ज़्यादा नहीं चलतीं!

nirmala-sitharaman-on-auto
“मैं ज़्यादा ऑटो में नहीं चलती जी!”

दरअसल, गाड़ियों की बिक्री में लगातार आ रही गिरावट पर जब एक पत्रकार ने निर्मलाजी से पूछा कि “ऑटो सेक्टर में मंदी कब ख़त्म होगी और आपकी सरकार उसके लिए क्या क़दम उठा रही है?”

तो निर्मलाजी अपने ग़ुस्से वाले तेवर में बोलीं, “मैं ज़्यादा ऑटो में नहीं चलती जी! सो डोंट वरी! मैं ऐसे परिवार से आती हूँ, जहाँ ऑटो-रिक्शा से ज़्यादा मतलब नहीं रखते हैं क्योंकि हमारे पास अपनी बहुत सारी गाड़ियाँ हैं!”

घुड़की जवाब देने के बाद निर्मलाजी काफ़ी देर तक सवाल पूछने वाले पत्रकार को घूरती रहीं, जिससे वो डर गया और फिर उसकी दूसरा सवाल पूछने की हिम्मत नहीं हुई। “और किसी को डाँट खानी है? कुछ पूछना है क्या?” – निर्मलाजी ने बाक़ी सब पर नज़र दौड़ाते हुए कहा। सबने ‘ना’ में गर्दन हिला दी और वो प्रेस कॉन्फ्रेंस ख़त्म कर अपनी एसयूवी में सवार होकर चल दीं।

थोड़ी देर में जब वो मेन रोड पर पहुँचीं तो बराबर में चल रहे ऑटो को देखकर व्यंग्यात्मक ढंग से मुस्कुरा उठीं, जिसे देखकर ऑटोवाला डर गया और उसने अपने ऑटो की स्पीड बढ़ा दी।



ऐसी अन्य ख़बरें