Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

IRCTC के IPO से मालामाल हुआ युवक, जिस कंपनी में काम करता था उसी का कर लिया अधिग्रहण

23, Oct 2019 By Ritesh Sinha

पुणे.  सूचना मिली है कि एक युवक ने IRCTC के IPO से इतना पैसा कमाया है कि उसने उन्हीं पैसों से उस कंपनी का आधा हिस्सा खरीद लिया है जिसमें वो काम किया करता था। युवक का नाम कल्पेश कोहली बताया जा रहा है, जो कुछ दिनों पहले तक ‘TSC’ नाम की टेक कंपनी में सामान्य कर्मचारी हुआ करता था लेकिन अब उसकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी है कि आज वो इस कंपनी का 51% शेयर अपने नाम कर चुका है।

boss
अपने ऑफिस में कल्पेश

दरअसल, सरकारी कंपनी IRCTC  के IPO से इन्वेस्टर्स की चांदी हो गयी है, महज 320 रुपये के Issue प्राइस पर यह IPO आया था और लिस्टिंग के दिन ही स्टॉक ने 743 रुपये का हाई लगा दिया। फिलहाल यह शेयर 908 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है।

इतनी ऊँचे स्तरों पर लिस्टिंग के बाद भी स्टॉक में कोई करेक्शन नहीं आया और आज भी यह काउंटर लगातार अपसाइड मूव दिखा रहा है, इसी चमत्कार का नतीजा है कि कल्पेश आज बहुत बड़ी टेक कंपनी में 51% हिस्सेदारी खरीदकर, कंपनी का मालिक बन गया है।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए कल्पेश ने बताया कि, “मैं तुमसे दो मिनट ही बात करूँगा क्योंकि अब मेरा एक-एक सेकंड हज़ारों रुपये का हो चुका है.. मैंने इस कंपनी में कोडिंग करते हुए चार साल बीता दिये, बॉस की डाँट भी खाई और ओवरटाइम का स्ट्रेस भी झेला!

लेकिन मुझे क्या पता था कि एक दिन मैं इसी कंपनी का मालिक बन बैठूंगा और मुझे भी अपने कर्मचारियों पर अत्याचार करने का मौका मिलेगा!

मैंने तो आधे मन से IPO में अप्लाई किया था, लोग कहते थे कि एक ‘लॉट’ के लिए ही अप्लाई कर वरना अलॉटमेंट में कुछ हाथ नहीं लगेगा लेकिन मैंने किसी की नहीं सुनी और बल्क में अप्लाई कर दिया! आज देखो, मेरे पास बंगला है, गाड़ी है, बैंक बैलेंस है और माँ भी है!” -कहते हुए कल्पेश स्टेट बैंक के चेयरमैन से अपनी मीटिंग फिक्स करने लगा।



ऐसी अन्य ख़बरें