Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

'इनकम टैक्स में छूट बढ़ी कि नहीं और सिगरेट सस्ती हुई या महँगी?' -बजट में सिर्फ़ ये बताएंगे जेटली जी

30, Jan 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. वित्त मंत्री अरुण जेटली एक फ़रवरी को मोदी सरकार का आख़िरी बजट पेश करने वाले हैं, लेकिन इस बार का बजट पिछले सभी बजटों से एकदम अलग हटकर होने वाला है। इस बार उनकी बजट स्पीच सिर्फ़ एक मिनट की होगी, जिसमें वो सिर्फ़ दो चीज़ों के बारे में एलान करेंगे।

jaitley3
“बस इतनी सी बात जानना चाहते हैं लोग बजट में”

जेटली जी ने आज खचाखच भरे संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा करते हुए कहा कि “मुझे सब पता है कि लोग किसलिए दो घंटे तक मेरी स्पीच सुनते हैं। वे सिर्फ़ ये जानना चाहते हैं कि इनकम टैक्स में छूट बढ़ी कि नहीं!”

“और दूसरी चीज़ है सिगरेट! इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स से लेकर कॉरपोरेट एम्पलॉइज तक, देश का हर युवा बस यही जानना चाहता है कि सिगरेट महँगी होगी या सस्ती? इस टेंशन में एक महीने पहले से उनके पिछवाड़े से धुआँ निकलना शुरु हो जाता है।”

“बाक़ी इस बात से उन्हें कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि जूते-चप्पल महंगे हुए या सस्ते, या खाद किस रेट पे मिलेगा!”

इसके बाद वो कुछ काग़ज़ों को समेटते हुए बोले, “इन दोनों चीज़ों के अलावा, बजट में जो कुछ भी है, वो संसद में पेश कर दिया जाएगा। ना उसके बारे में कोई जानना चाहता और ना मुझे बोलने की ज़रूरत है। इससे हमारा टाइम भी बचेगा और पैसे भी!” यह कहकर वो उठकर चल दिये।

जब उनसे पूछा गया कि “लेकिन जाते-जाते ये तो बता दीजिये कि सिगरेट सस्ती होगी या महंगी?” तो वो मुस्कुराते हुए बोले- “सिर्फ़ इसी के लिए तो मैं बजट स्पीच देने वाला हूँ, दो दिन वेट तो करो भैय्या!”



ऐसी अन्य ख़बरें