Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

मंदिर बनते ही देश की 'GDP' दो प्रतिशत तक बढ़ जाएगी -विश्व बैंक की रिपोर्ट

12, Nov 2019 By Fake Bank Officer

अयोध्या. सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर ऐतिहासिक फैसला देते हुए विवादित भूमि पर राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। मंदिर बनने से ना सिर्फ श्रद्धालुओं की बरसों पुरानी इच्छा पूरी होगी बल्कि साथ ही देश की अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आ जायेगी।

GDP
ऐसे ही ऊपर जाएगी GDP

>विश्व बैंक की एक ताज़ा रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि मंदिर बनते ही देश की सारी आर्थिक चुनौतियाँ समाप्त हो जाएँगी, देश की जीडीपी उछल कर दो प्रतिशत और बढ़ जाएगी, निर्माण खत्म होते तक यह बढ़कर 10 प्रतिशत तक भी पहुँच सकती है।

मंदिर बनने के साथ ही बेरोजगारी की समस्या भी समाप्त हो जाएगी क्योंकि मंदिर के लिए आंदोलन कर रहे बेरोजगार अपने-अपने काम धंधों पर वापस लौट जाएंगे। साथ ही मंदिर में बड़ी संख्या में पुजारियों की भर्ती होगी और कारीगरों को भी रोजगार मिलेगा।

सिर्फ इतना ही नही, विश्व बैंक की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मंदिर पर फैसला आने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के जज फ्री हो गए हैं और बीस-तीस साल पुराने हत्या, बलात्कार और भ्रष्टाचार संबंधी मामलों पर भी अब सुनवाई हो पाएगी और जनता को शीघ्र न्याय मिल पायेगा।

मंदिर निर्माण से नुकसान सिर्फ भाजपा को होने की संभावना है क्योंकि अब पार्टी धारा-370 और राम मंदिर के नाम पर वोट नही मांग सकती। मोदी सरकार को अब दूसरे मुद्दे खोजने पड़ेंगे या फिर सच में विकास करके दिखाना पड़ेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें