Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

अप्रेजल में संतोषजनक इंक्रीमेंट ना मिलने पर IT कर्मचारी ने चुराया मैनेजर का आईफ़ोन

25, Jul 2019 By ANKIT SHARMA

पुणे. हिंजेवाड़ी स्थित एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के आलीशान ऑफिस में कल कुछ ऐसा हुआ कि कि देश भर के आई.टी. कर्मचारियों को सोचने पर मज़बूर कर दिया है, लोग अब इंक्रीमेंट ना मिलने पर बॉस का ‘iPhone’ चुराने से भी बाज़ नहीं आ रहे हैं।

office-phone
मैनेजर का फोन देखता प्रवीण

दरअसल, सॉफ्टवेयर इंजीनियर प्रवीण पापवाला ने अपने मैनेजर दिनेश का फ़ोन सिर्फ इसलिए चोरी कर लिया क्योंकि पिछले साल की तरह इस साल भी उसे वार्षिक अप्रैज़ल में संतोषजनक आय वृद्धि नहीं मिली।

हालाँकि जब प्रवीण को अपने सहयोगियों से मैनेजर की बिगड़ी आर्थिक स्थिति की जानकारी मिली तब उसने उनका फ़ोन वापस कर दिया। “रख ले भाई! तेरी हालत भी मेरी जैसी ही है! सारी गलती ऊपर वालों की है!” -प्रवीण ने मैनेजर को फोन लौटाते हुए कहा।

“आपने ये चोरी क्यों और कैसे की?” -यह सवाल पूछे जाने पर प्रवीण ने एक लंबा विराम लेते हुए फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया “पिछले महीने की 15 तारीख को हमें ई-मेल पर अप्रैज़ल लेटर आने वाले था! विगत कुछ बर्षो की तुलना में मुझे इस साल ज्यादा अप्रैज़ल की उम्मीद थी क्योंकि मुझे क्लाइंट से निरंतर प्रशंसा भरे मेल आये थे, मेरी रेटिंग यही कोई 5/5 के आसपास थी!

मैंने सोच रखा था कि पगार बढ़ने पर आईफोन खरीदूंगा! अप्रैज़ल लेटर आने वाले दिन मैं काफी खुश था परंतु जब मैंने अप्रैज़ल लेटर खोला तो मेरी आँख फटी की फटी रह गयी! iPhone तो दूर की बात मैं Jio का फीचर फ़ोन भी नहीं ले सकता इन पैसों से!” -प्रवीण ने लेटर दिखाते हुए कहा।

“कम अप्रैज़ल का कारण जानने के लिए मैं आग-बबूला होकर प्रवीण के डेस्क की ओर कूच कर गया लेकिन वहाँ वो था ही नहीं! तभी मेरी नज़र डेस्क पर रखे उनके iPhone पर पड़ी,  जिसे वो चार्ज करने के लिए छोड़ गये थे! मेरी नियत डोल गई और मैंने उनका फ़ोन सुलटा दिया!” -प्रवीण ने अपनी बात पूरी की।

इस पूरी घटना पर मैनेजर साब बौखलाये हुए हैं, उन्होंने रोहित को तीन साल तक प्रोजेक्ट से रिलीज़ ना देने और रोज़ नाईट शिफ्ट में आने की सजा सुनाई है।



ऐसी अन्य ख़बरें