Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

कस्टमर केयर वाले बंदे ने एक ही बार मे समझ ली ग्राहक की समस्या, खुशी से रो पड़ा ग्राहक

10, Jul 2018 By Fake Bank Officer

नोएडा. ‘केटीएम’ कंपनी के कस्टमर केयर विभाग में काम करने वाले एक बंदे ने अपनी घिनौनी हरकत से पूरी कंपनी की नाक कटा दी है। दरअसल, कंपनी की सर्विस से परेशान एक ग्राहक ने कंपनी में फ़ोन मिलाया था, ताकि उनकी समस्या का निवारण हो सके। यह फोन प्रदीप चड्ढा नाम के एक्जीक्यूटीव ने उठाया! उसने ना सिर्फ एक बार में ही ग्राहक की समस्या समझ ली, बल्कि उसका समाधान भी झट से कर दिया। उसकी इस हरकत से ग्राहक की आँखों मे खुशी के आँसू आ गए।

customer care
ग्राहकों को सही सलाह देकर बेशर्मी से मुस्कुराता प्रदीप

हुआ यूँ कि नोएडा के रहने वाले अंकित जैन ने कुछ दिन पहले ‘केटीएम’ से एक मोबाइल फोन आर्डर किया था, लेकिन जब फ़ोन की डिलीवरी हुई तो उसके पैकेट में एक पत्थर निकला। पत्थर देखकर अंकित के होश उड़ गए।

“अगर डिलीवरी ब्वॉय मेरे सामने खड़ा होता तो मैं वही पत्थर उसके सर पे मार देता, लेकिन वो जा चुका था! अब मेरे पास कस्टमर केयर पर बात करने के अलावा कोई चारा नही था।” -फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए अंकित ने बताया।

“केटीएम का पुराना रिकॉर्ड देखते हुए मुझे नया मोबाइल मिलने की संभावना बहुत कम ही थी, फिर भी मैंने काँपते हाथों से कस्टमर केयर को फ़ोन लगा ही दिया! दस मिनट तक विकल्प चुनने के बाद मेरी बात प्रदीप से हुई जिसे मैंने पूरा किस्सा विस्तार से सुनाया! मुझे लगा कि वो मुझे र-रटाया जवाब देगा कि ‘आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा, निश्चिंत रहें!’ या फिर वो कुछ ज़रूरी सवाल करेगा, जैसे कि पत्थर का रंग कैसा था? वजन कितना था?’ आदि!”

“मुझे यह भी डर था कि ‘कृपया प्रतीक्षा करें’ बोल कर वो मेरी कॉल होल्ड पर रखकर घर चला जायेगा और मैं रात भर फ़ोन पकड़ कर बैठा रहूँगा! ..पर ऐसा कुछ भी नही हुआ! (कहते हुए वह उछल पड़ा) प्रदीप ने मेरी समस्या समझकर तुरंत ही रिप्लेसमेंट का आर्डर बुक कर दिया! यह चमत्कार देख मुझे तो रोना ही आ गया भाईसाब!” -कहते हुए अंकित भावुक हो गया।

इसी बीच खबर आई है कि कंपनी के मुँह पर कालिख पोतने वाले इस कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव को केटीएम ने धक्के मारकर नौकरी से निकाल दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें