Tuesday, 20th August, 2019

चलते चलते

पूरा बजट पेश होने से पहले ही उसे 'बेकार' बता दिया कांग्रेस ने; 11 बजे ही कर दिया वो ट्वीट, जो 1 बजे करना था

05, Jul 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. जैसे किसी बूढ़े बॉलीवुड स्टार के हॉस्पिटल में भर्ती होते ही न्यूज़ चैनल वाले पहले से ही ‘श्रद्धांजलि पैकेज’ बनाकर रख लेते हैं, वैसे ही हमारे विपक्षी दल भी पहले से ही बजट-विरोधी स्पीच लिखकर रख लेते हैं, चाहे बजट कैसा भी हो! लेकिन इस चक्कर में कभी-कभी काँड भी हो जाता है, जैसा आज कांग्रेस के साथ हो गया!

Rahul Gandhi 2
बजट का विरोध करने दौड़ते राहुल गाँधी

हुआ यूँ कि कांग्रेस ने भी बजट को ख़राब बताने वाली प्रेस रिलीज और ट्वीट्स वाला सारा माल पहले से ही तैयार करके रखा हुआ था। लेकिन ग़लती ये हो गयी कि कांग्रेस की आईटी सैल में भर्ती हुए एक नये लौंडे ने वे सारे ट्वीट बजट पूरा होने से पहले ही चेप दिये।

यानि निर्मला सीतारमण ने अभी अपना बजट भाषण आधा भी नहीं पढ़ा था कि कांग्रेस ने उसे ‘ग़रीब-विरोधी’, ‘किसान-विरोधी’, ‘दलित-विरोधी’, ‘युवा-विरोधी’, ‘अल्पसंख्यक-विरोधी’, ‘स्त्री-विरोधी’ और पता नहीं किस-किसका विरोधी डिक्लेयर करते हुए एक के बाद एक पंद्रह ट्वीट पेल दिये।

इन ट्वीट्स के आते ही चारों तरफ़ कांग्रेस की जग-हँसाई होने लगी तो उन्होंने हमेशा की तरह सारा ब्लेम राहुल गाँधी के प्यारे डॉगी पीडी (Pidi) पर डाल दिया और एक नया ट्वीट करते हुए कहा कि ये बजट वाले सारे ट्वीट पीडी ने किये थे।

इस घटना पर हँसते हुए बीजेपी के एक सीनियर नेता ने कहा, “करते तो हम भी ऐसा ही थे, जब अपोजिशन में थे लेकिन ऐसा काँड हमने भी कभी नहीं किया!”



ऐसी अन्य ख़बरें