चलते चलते

अब 'ठेके' पर खरीद सकेंगे उधारी में दारू, बजट में हो सकता है योजना का एलान

28, Jan 2020 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. कुछ ही दिनों में नया बजट आने वाला है, इस बार बजट को लेकर केंद्र सरकार काफी दबाव में है क्योंकि GDP की रफ्तार लक्ष्य से आधी चल रही है और विकास के कई मानकों पर मोदी सरकार खरी नहीं उतर पा रही है। ऐसे में साफ़ है कि वित्त मंत्री जी कई लोक-लुभावन वादे कर सकती हैं।

wine
उधारी में ले लो!

ख़ुफ़िया सूत्रों से पता चला है कि केंद्र सरकार ‘ठेके’ में उधारी देने की शुरुआत करने जा रही है ताकि देश की एक बड़ी जनसँख्या को लुभा सके।

सरकार के इस फैसले से दो फायदे होंगे, पहला ये कि इकॉनमी के मुद्दे पर सरकार को घेरने वाले लोग उधारी सिस्टम का फायदा उठाएंगे और दूसरा, ‘बेवरेज’ इंडस्ट्री में नयी जान आ जाएगी।

वित्त मंत्रालय के एक बड़े अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि, “देखिए! हमारे देश में आज हर वस्तु उधारी में, या फिर ‘लोन’ में मिल जाती है, मोबाइल से लेकर फ्लैट तक सब कुछ! लेकिन वाइन नहीं मिलती! ये कहाँ का न्याय है?

इनफैक्ट इस धंधे में उधारी का कांसेप्ट ही नहीं है, सब नकद में होता है, आखिर ये कब तक चलेगा?”

देखिए! ये सरकार बड़े फैसले लेने के लिए जानी जाती है, इस बात की पूरी संभावना है कि इस स्कीम को भी मंजूरी मिल ही जाएगी! वो दिन दूर नहीं जब आप खाली जेब ठेके पर जाएंगे, एक गंदी सी डायरी में आपका नाम लिखा जाएगा और आप जितना चाहे उतना ‘माल’ लेकर वापस आ जाएँगे! कोई कुछ नहीं कहेगा!” -अफसर ने आगे बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें