Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

"..पर मेरे बिस्कुट तो बिक रहे हैं: बाबा रामदेव

23, Aug 2019 By Ritesh Sinha

हरिद्वार. आर्थिक मामलों के जानकार देश में एक और मंदी का इशारा कर रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर सरकार की ओर से इस मुद्दे पर कोई विशेष बयान नहीं आया है, विशेषज्ञों ने ऑटो सेल्स में आई गिरावट और पारले-जी में होने वाली छँटनी का हवाला देते हुए मोर्चा खोल रखा है लेकिन योग गुरु बाबा रामदेव इन बातों से जरा भी इत्तेफ़ाक़ नहीं रखते हैं।

baba-ramdev
पारले-जी पर हँसते बाबा रामदेव

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि कोई मंदी वगैरह आने वाली है, क्योंकि मेरी गाड़ी तो पहले जैसी ही चल रही है और ‘बिस्कुट’ भी बिक अच्छी खासी मात्रा में बिक रहे हैं!” -कहते हुए उन्होंने हमारे रिपोर्टर को एक पैकेट बिस्किट पकड़ा दिया।

“खा लो बेटा! इसमें मैदा नहीं है, ये पतंजलि का बिस्कुट है!” -उन्होंने बड़े प्यार से कहा।

“बाबा जी! इसे बिस्कुट नहीं ‘बिस्किट’ कहते हैं!” -हमारे रिपोर्टर ने हीरो बनते हुए कहा। पता नहीं इस बात से बाबा जी नाराज हो गये और उन्होंने पैकेट वापस छीनकर अपनी बगल में रख लिया।

“जिस दिन मेरी सेल्स कम होंगी ना, उस दिन मैं कहूँगा कि ‘हाँ भाई! मंदी आ गई है!’ तब तक मैं नहीं मानने वाला!” -बाबा रामदेव ने आगे बताया।

“मान लो अगर मंदी आ गई तो आप क्या करेंगे?” -ऐसा पूछे जाने पर उनके अंदर का ‘हल्क’ जाग उठा। “तब तो मैं टीवी पर आकर आँसू नहीं बहाऊँगा, जैसे आज ये पारले-जी वाले कर रहे हैं! मैं तो एक रूपया प्रति पैकेट रेट बढ़ा दूँगा! बाबा जी सीधी बात करता है हाँ!

इससे भी बात नहीं बनी तो सीधे बहन सीतारमण के पास जाऊँगा, हमारा आशीर्वाद उनके साथ है और उनका आशीर्वाद..!” -खैर छोड़िए इन बातों को!” -बाबा जी ने कुटिलता से मुस्कुराते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें