Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

BCCI के CA और अकाउंटेंटों की गयी नौकरी, केएल राहुल ने ही समझा दिया टीम इंडिया को सारा बजट

05, Feb 2020 By किल बिल पांडे

हैमिल्टन. क्रिकेट के मैदान में अपने हुनर से परचम लहरा चुके केएल राहुल ने अब यही हुनर मैदान के बाहर भी दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते देश में चल रही बेरोजगारी दर ने और रफ़्तार पकड़ ली है ।

saurav-ganguli
केएल राहुल संभाल लेगा!

खबर है कि हाल ही में घोषित यूनियन बजट को समझने में सब के तोते उड़ चुके है लेकिन हरफनमौला केएल राहुल पूरा बजट घोलकर पी गए हैं। खुद समझने के बाद अब वो दूसरों को भी बजट की बारीकियाँ समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

आर्थिक मामलों के द्रोणाचार्य बने राहुल की शिद्दत का अंदाज़ा इसी से बात से लगाया जा सकता है कि इन्होने वाशिंगटन सुन्दर और नवदीप सैनी के बजट को लेकर सारे कॉन्सेप्ट्स क्लियर कर डाले हैं।

सूत्रों के अनुसार जैसे ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद भवन में बजट पढ़ना शुरू किया, तो न्यूज़ीलैंड में राहुल ने प्रैक्टिस के साथ-साथ नोट्स बनाने भी शुरू कर दिए।

कहा तो यह भी जा रहा है कि बजट भाषण ख़त्म होते ही राहुल को ‘इकनोमिक टाइम्स’ से बजट पर सम्पादकीय लिखने के काल्स भी आने लगे थे। लेकिन राहुल ने टीम इंडिया को ही ज्ञान देने में प्राथमिकता दी।

राहुल के इस नए टैलेंट से BCCI इतनी प्रभावित है कि उसने अपने सीए (CA) और अकाउंटेंट को नौकरी से निकाल दिया है, बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फ़ेकिंग न्यूज को बताया कि, “राहुल ने जिस अंदाज़ में सबको बजट समझाया है उससे सारे कर्मचारी अपने रिटर्न्स खुद समझ कर फाइल करने में सक्षम हो गए हैं,  अब कोई टेंशन नहीं है!

हमारे प्लेयर्स अब अपना एकाउंट्स खुद ही मैनेज कर लेंगे, ऐसे में अकाउंटेंटों और CA को बैठे-बैठे वेतन देने से कोई फायदा नहीं था इसलिए उन सबको घर बैठने के लिए आदेश दे दिया गया है!”

राहुल तो जोश में न्यूजीलैंड की टीम को बजट समझाने निकल पड़े थे वो तो वक़्त रहते कोहली ने उसे रोक दिया। इस फैसले के बाद जॉब से निकाले गए कर्मचारी, केएल राहुल के घर धरना देने का मन बना चुके हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें