Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

अर्नब अपने शो में अभी भी बीस पैनलिस्ट बुला रहा है, कहाँ है मंदी?: संबित पात्रा

03, Sep 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ही केंद्र सरकार को तगड़ा झटका लगा है, ताज़ा आंकड़ों में सकल घरेलू उत्पाद यानि की ‘GDP’ पाँच फीसदी तक पहुँच गई है। सरकार विपक्ष के निशाने पर है और आर्थिक मामलों के जानकारों के भी! हालाँकि भाजपा के स्टार प्रवक्ता संबित पात्रा इस मुद्दे पर अलग ही राय रखते हैं।

sambit
कहाँ है मंदी?

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, “देखिए! ये सब माहौल बनाया जा रहा है, अगर मंदी सच में आ गई है तो इसका असर कहीं ना कहीं तो दिखना चाहिए ना? अर्नब को ही ले लीजिए, आज भी वो बीस लोगों को एक साथ बिठाकर डिबेट करता है, उसे तो कोई फर्क नहीं पड़ रहा! कल मैं भी वहीँ था, मुझे तो नज़र नहीं आई मंदी!”

मैं पूछना चाहता हूँ उन लोगों से जो मंदी-मंदी का रोना रो रहे हैं, बताइये अर्नब के पैनल में चिल्लाने वालों की संख्या कम क्यों नहीं हो रही है? उल्टे वो पाकिस्तान के तीन-तीन लोगों को एक साथ पैनल में बुलाता है, कहाँ है रोज़गार की समस्या!” -पात्रा ने तर्क दिया।

“”गाड़ियाँ भी तो कम बिक रही हैं?” -ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने जवाब दिया कि, “जहाँ तक ऑटो सेक्टर में आई गिरावट का मसला है तो मैं बता देना चाहता हूँ कि ये सब तो ‘मोटर व्हीकल एक्ट’ की वजह से हो रहा है! दस हज़ार रुपये के जुर्माने से बचने के लिए लोग नया कार खरीद ही नहीं रहे हैं!” -पात्रा ने तर्क दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें