Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

Adidas करेगी abibas का अधिग्रहण.. पालिका बाजार में खुशी की लहर

02, May 2019 By DDEEPAK

नयी दिल्ली. विश्व प्रसिद्ध स्पोर्ट्स ब्रांड कंपनी ‘Adidas’ ने भारतीय बाजार में पैर जमाने के लिए देसी ब्रांड ‘abibas’ को खरीदने का निर्णय लिया है। दरअसल, कंपनी की हालात इंडिया में बेहद टाइट है, लाख कोशिश करने के बावजूद भारतीय बाजार में वे अपना बीस हज़ार रुपये वाला सबसे सस्ता जूता भी नहीं बेच पाए हैं।

shoes-abibas
अपना देसी ब्रांड!

दूसरी ओर Abibas के जूते बेचने वाले दुकानदार तो, शटर उठाने के बाद अगरबत्ती जलाने से पहले ही दस-बारह पीस बेच डालते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि Abibas का मार्किट शेयर ‘Adidas’ से कई गुना ज्यादा है।

जर्मन कंपनी ‘Adidas’ वह ब्रांड है जिसके कपड़े और जूते EMI लेकर औऱ खानदानी जेवर गिरवी रखकर ही खरीदे जा सकते हैं। वहीँ अपनी देसी, जनसुलभ ‘abibas’ पचास रुपये से लेकर पाँच सौ रुपये में Milan/ France का कलेक्शन आपके चरणों में लाके रख देती है।

सूचना मिली है कि Adidas वाले abibas के कस्टमर की संख्या और अंतिम कोने तक पहुँच को देखते हुए खासे प्रभावित हुए हैं, यही वजह है कि उन्होंने अधिग्रण का प्लान बनाया है।

जैसे ही यह खबर पालिका बाजार के व्यापारियों को पता चली, उनमें खुशी की लहर दौड़ गई। पालिका के व्यापरियों का कहना है कि, “अमीरों से लेकर गरीबों तक का ख्याल रख के असली ‘सबका साथ सबका विकास’ तो Abibas ने ही किया है!”

अब देखना है कि Abibas के बाद nikee, Puna और reepok के भी अच्छे दिन आते हैं या नहीं? इन देसी ब्रांड्स ने भी अपने मल्टीनेशनल की नींदें उड़ा दी हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें